शूलिनी विश्वविद्यालय द्वारा आरएनए वैक्स बायो के साथ एम ओ यू

आरएनएस ब्यूरो

सोलन। शूलिनी विश्वविद्यालय और आरएनए वैक्स बायो सोलन हिमाचल प्रदेश ने पारस्परिकता के सिद्धांतों के आधार पर एक दूसरे के प्रयासों के  समर्थन के लिए  भागीदार के रूप में सहयोग करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।
इस साझेदारी के तहत शूलिनी विश्वविद्यालय और आरएनए संसाधनों के बेहतर एकीकरण के लिए अनुसंधान के बुनियादी ढांचे और अन्य सुविधाओं को एक-दूसरे के साथ साझा करेंगे।
समझौता ज्ञापन का उद्देश्य उद्योग विशेषज्ञ और संकाय के आदान-प्रदान, पाठ्यक्रम के अद्यतन, इंटर्नशिप परियोजनाओं और छात्रों के लिए प्लेसमेंट, प्रबंधन विकास कार्यक्रम, संयुक्त अनुसंधानऔर विकास परियोजनाओं, परामर्श कार्य आदि के रूप में उद्योग-अकादमिक साझेदारी को प्रोत्साहित करना है। एमओयू पर शूलिनी विश्वविद्यालय  की ओर से  चांसलर प्रो. पीके खोसला और आरएनएक्स से  डॉ. सेवा सिंह द्वारा  हस्ताक्षर किए गए। इस मौके पर  डीन रिसर्च शूलिनी विश्वविद्यालय प्रो. सौरभ कुलश्रेष्ठ भी मौजूद थे। प्रो. खोसला ने कहा, यह साझेदारी उद्योग के विशेषज्ञों के साथ अनुसंधान करने के लिए नई दिशा दिखाएगी। प्रो. सौरभ कुलश्रेष्ठ डीन रिसर्च शूलिनी विश्वविद्यालय  ने कहा कि यह साझेदारी शूलिनी विश्वविद्यालय के छात्रों और शोधकर्ताओं के लिए उद्योग का ज्ञान हासिल करने और उद्योग के विशेषज्ञों के साथ शोध करने में मददगार होगी। उन्होंने आगे कहा कि वह इस साझेदारी के परिणामों को लेकर बहुत उत्साहित हैं।