परिजनों द्वारा शादी तय करने से नाराज युवती ने जीवनलीला की समाप्त

रामनगर। खबर जनपद नैनीताल के रामनगर से है, जहां पीरूमदारा गांव के शिवपुर टांडा में शादी का रिश्ता तय करने से नाराज युवती ने आत्मघाती कदम उठा लिया और अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मौके से पुलिस को सुसाइड नोट मिला, जिसमें शादी तय किए जाने से युवती नाराज थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं जहां परिवार बेटी की शादी की तैयारी कर रहा था वहां अब मातम पसरा हुआ है।

जानकारी के अनुसार जनपद नैनीताल के रामनगर क्षेत्र के पीरूमदारा गांव के शिवपुर टांडा निवासी बबीता पुत्री भगवान दास का परिजनों द्वारा हाल में ही शादी का रिश्ता तय करने से नाराज़ थी। इस बात को लेकर उसने की बार स्वजनों से भी बातचीत की परंतु कोई फायदा नहीं हुआ। गुरुवार को स्वजनों की अनुपस्थिति में बबीता ने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब परिजन घर पहुंचे तो बेटी को फांसी के फंदे से लटका देख उनके पांवों तले की जमीन ही खिसक गई। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को उतारकर अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के मृतका के पास से सुसाइड नोट बरामद हुआ। जिससे पता चला कि परिजनों द्वारा बबीता का रिश्ता तय किया गया था परंतु वह खिलाफ शादी नहीं करना चाहती थी। इसी बात को लेकर उसने यह आत्मघाती कदम उठाया। घटना के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।