सेना का जवान बताकर एक लाख रुपये ठगे

ऋषिकेश। सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर बाइक का विज्ञापन देख प्रतीतनगर का एक युवक ठग के झांसे में आ गया। अज्ञात ने सेना का जवान बताते हुए खुद को बाइक का मालिक बताया। खरीदारी के एवज में करीब एक लाख रुपये की रकम हड़प ली। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
रायवाला पुलिस के मुताबिक आकिब पुत्र जुल्फिकार अली निवासी मुर्गी फार्म, प्रतीतनगर ने धोखाधड़ी को लेकर तहरीर दी। पीड़ित ने बताया कि इंस्टाग्राम पर उसने एक बाइक की बिक्री का विज्ञापन देखा। इसके बाद विज्ञापन में अंकित मोबाइल नंबर पर कॉल की। अज्ञात शख्स ने खुद को बाइक का मालिक बताते हुए सेना का जवान होने की बात कही। अज्ञात ने बाइक को ट्रांसपोर्ट के जरिए भिजवाने और बीमा कराने के नाम पर अलग-अलग दिन एक लाख 3 हजार तीन सौ रुपये ऑनलाइन बैंक खाते में ट्रांसफर करा लिए। धोखाधड़ी का अहसास होने पर पीड़ित पुलिस के पास पहुंचा।
थाना अध्यक्ष कुलदीप पंत ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और आईटी ऐक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। अज्ञात की पहचान के लिए पुलिस की साइबर सेल की टीम की भी मदद ली जा रही है। जल्द ही आरोपी की शिनाख्त कर उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


शेयर करें