कमीशन व उत्पीड़न का खेल बंद कर दें अफसर, अन्यथा सख्त कार्रवाई होगी : सौरभ बहुगुणा

रुद्रपुर(आरएनएस)।  कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने शनिवार को आपदा को लेकर अफसरों की बैठक बुलाई। बैठक में सक्षम अफसरों के नहीं पहुंचने पर नाराजगी दिखाते हुए उन्होंने उच्चाधिकारियों को फोन किए। मंत्री की सख्ती देख ऊर्जा निगम के दोनों एसडीओ 10 मिनट में दौड़े-दौड़े बैठक में पहुंचे। बिजली विभाग में 12 वर्ष से तैनात लिपिक पर सुविधा शुल्क लेने के आरोप पर मंत्री ने सचिव को फोन कर लिपिक का स्थानांतरण और दोनों एसडीओ का स्पष्टीकरण लेने के आदेश दिए। इस दौरान मंत्री ने सख्त लहजे में कहा कि अफसर कमीशन व उत्पीड़न का खेल बंद कर दें, अन्यथा सख्त कार्रवाई होगी। जनता की शिकायतें मिलने पर बक्शे नहीं जाएंगे।

शनिवार को मंडी सभागार में कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने विभिन्न विभागों के अफसरों की बैठक बुलाई। बैठक में बैगुल नदी को चैनलाइज करने के लिए वन विभाग की आपत्ति पर मंत्री ने नाराजगी जताई। सिंचाई विभाग के ईई एएस नेगी ने बताया कि वन देवी मंदिर के पास से गोठा तक तीन किमी नदी को चैनलाइनज करने की जरूरत है, जो वन विभाग की भूमि है। डीएम की ओर से धनराशि भी अवमुक्त कर दी गई है। सिंचाई विभाग के अफसर दो बार जेसीबी लेकर खुदाई कराने पहुंचे तो वन विभाग ने रोक दिया। उन्होंने कहा कि बाढ़ का पानी बैक मारने के कारण अरविंदनगर व झाड़ी नंबर-9 में बाढ़ आ जाती है। मंत्री ने कहा कि आपदा में गांव बहेंगे, तब जिम्मेदारी किसकी होगी। उन्होंने सिंचाई विभाग व वन विभाग के अफसरों को पूर्व में लिए निर्णयों के अनुसार तत्काल बैगुल की खुदाई कर पानी निकासी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। सितारगंज नगरपालिका क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाने, दवाओं का छिड़काव करने, डेंगू की रोकथाम के लिए नियमित फॉगिंग करने के निर्देश दिये। जनप्रतिनिधियों ने नालों की सफाई व दवा छिड़काव नहीं करने का आरोप लगाया। मंत्री ने तीन माह पहले हुए टेंडरों में काम शुरू नहीं करने वाले ठेकेदारों और नगर में खाली प्लॉट जिनमें जलभराव होता है, उनके स्वामियों को नोटिस देने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान जनप्रतनिधियों ने अस्पताल में अव्यवस्थाओं व दवाएं बाहर से लिखने की शिकायत की। मंत्री ने अस्पताल में मरीजों व तीमारदारों की शिकायतों पर नाराजगी जताते हुए सीएमओ को जांच व कार्यवाही के निर्देश दिए।

बैठक में ये रहे मौजूद:   एसडीएम रविंद्र कुमार जुवांठा, तहसीलदार पूजा शर्मा, कैबिनेट मंत्री प्रतिनिधि उमाशंकर दुबे, भाजपा मंडल अध्यक्ष आदेश चौहान, सुखदेव सिंह, विष्णु प्रमाणिक, राकेश त्यागी, विजय सलूजा, पंकज रावत, सुरेश जैन, डीएस धामी, डॉ. अभिलाषा पांडे, सिंचाई खंड के ईई एसएस नेगी, कोतवाल भूपेंद्र सिंह बृजवाल, वन विभाग के एसडीओ संतोष पंत, रेंजर जीवन उप्रेती, ईओ नौशाद हसीन, ईओ शक्तिगढ़ प्रतिभा कोहली, शोभा जनौटी, केके बिष्ट, उदय राणा, रवि रस्तोगी, सतीश उपाध्याय, रामकुमार, मुकेश सनवाल, भोला जोशी, अरविंद चौरसिया, एनडीआरएफ के रोहित कुमार मौजूद रहे।