राशिफल 24 जून

आज का राशिफल


मेष: आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा। नए वस्त्र तथा आभूषण खरीद सकते हैं। बस स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखिएगा। वाणी और व्यवहार पर भी संयम रखिएगा।

वृष: व्यवसायियों के लिए आज का दिन बहुत लाभदायी है। पारिवारिक वातावरण भी सुखशांतिपूर्ण बना रहेगा। प्रतिस्पर्धियों पर आपको विजय प्राप्त होगी। व्यावसायिक स्थल पर सहकर्मी आपके लिए सहायक बनेंगे। छोटे से प्रवास या पर्यटन का आयोजन होगा।

मिथुन: आज का दिन मध्यम फलदायी है। नए कार्य का प्रारंभ न कीजिएगा। बौद्धिक चर्चाओं के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। संतान विषयक चिंता आपको रहेगी। मध्याहन के बाद घर का वातावरण सुखशांति प्रदान करेगा। शारीरिक स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। कार्य में यश मिलेगा।

कर्क : आपकी हताशा मानसिक और शारीरिक दोनों प्रकार से आप को व्यग्र बनाएगी। संभवत: प्रवास को टाल दें। स्थावर संपत्ति की कार्रवाई को स्थगित करना आप के हित में रहेगा। मध्याहन के बाद नए कार्यों में सफलता प्राप्त होने की संभावना कम है।

सिंह: आज धार्मिक यात्रा होने की संभावना है। नए कार्य का प्रारंभ कर पाएंगे। विदेश से लाभदायी समाचार मिलने की संभावना अधिक है। पूंजी निवेश करने वालों के लिए समय लाभदायी रहेगा। मध्याहन के बाद आप अधिक भावनाशील बनेंगे। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

कन्या: किसी भी प्रकार की निर्णयात्मक स्थिति पर न पहुंचने के कारण नए कार्य का प्रारंभ करना उचित नहीं है। आज मौन रहकर दिन बीता देने में ही बुद्धिमानी है। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। घर के अन्य सदस्यों के साथ बैठकर महत्त्वपूर्ण विषयों में निर्णय लेंगे। भाग्यवृद्धि का दिन है।

तुला: शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के प्रति ध्यान रखिएगा। नए वस्त्र और आभूषणों को खरीदने के पीछे खर्च अधिक हो सकता है। परिवारजनों के साथ जो मतभेद हुए हो, उन्हें दूर करिएगा। आवश्यक निर्णयों को लेना आज टालिएगा। आज साझेदारों से समझौता से नुकसान हो सकता है।

वृश्चिक: आध्यात्मिक और ईश्वर की भक्ति से आज मन को शांति प्राप्त होगी। मन में उठ रही नकारात्मक भावनाओं पर संयम रखना आवश्यक होगा। कोर्ट- कचहरी की कार्यवाही में संभलकर चलिएगा। शारीरिक स्वास्थ्य बिगडऩे की संभावना है। मध्याहन के पश्चात कार्यपूर्ति होती नजऱ आएगी।

धनु: आज का दिन आप की आय में वृद्धि और लाभ देने का सूचन करता है। सामाजिक कार्यों में भाग लेने से मन प्रसन्न रहेगा। मान-सम्मान एवं आय में वृद्धि होगी। व्यापार से लाभ होने की संभावना है। अकस्मात से संभलकर चलिएगा।

मकर: स्थावर संपत्ति का दस्तावेज करने हेतु आज का दिन अच्छा है। व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। उच्च अधिकारी वर्ग आपको प्रोत्साहित करेगा। पदोन्नति के योग हैं। परिवार में वातावरण आनंदपूर्ण रहेगा। सामाजिक तथा आर्थिक क्षेत्र में लाभ होगा।

कुंभ: आज के दिन व्यावसायिक वर्ग के लिए संभलकर चलना आवश्यक है। उच्च अधिकारियों के साथ बातचीत करते समय विवेक रखना होगा। संतानों के आरोग्य के विषय में चिंता रहेगी। लंबे समय के प्रवास की योजना आप बना सकेंगे। धार्मिक स्थल की यात्रा होने के संकेत है।

मीन: किसी के साथ वाद-विवाद या तकरार न करें। क्रोध पर संयम बरतिएगा। आज गूढ़ विद्या के प्रति आकर्षण रहेगा। सुखमय विषयों में आपको रुचि रहेगी। गहन चिंतन आपके मन को शांति प्रदान करेगा। विदेश स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलने से मन प्रसन्न हो उठेगा।