राशिफल 24 दिसम्बर

आज का राशिफल

मेष: सेहत बढिय़ा रहेगी। जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं, उनका पैसा डूब सकता है। जीवन की पेचीदिगियों को समझने के लिए आज घर के किसी वरिष्ठ शख्स के साथ आप वक्त गुजार सकते हैं। जीवनसाथी की किसी बात से आहत महसूस करेंगे।

वृष: आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा। प्यार का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। समय पर तेज़ क़दम उठाना आपको औरों से आगे ले जाएगा। आप अपने सहकर्मियों से कोई उपयोगी सलाह भी पा सकते हैं।

मिथुन: आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। दिन की शुुरुआत भले ही अच्छी हो, लेकिन शाम के वक्त किसी वजह से आपका धन खर्च हो सकता है। रोमांस के लिए बढ़ाए गए कदम असर नहीं दिखाएंगे। आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीज़ें बेहतरी की ओर बढ़ेंगी।

कर्क: अगर आप बहुत ज़्यादा तनाव महसूस कर रहे हैं, तो बच्चों के साथ अधिक समय बिताएं।  आज आप अपने घर के वरिष्ठ जनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं। जीवनसाथी/प्रिय से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है।

सिंह: कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। नए कऱार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुंचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें।  आप आज रुहानी प्यार की मदहोशी महसूस कर सकेंगे।

कन्या: आपका रूख़ा बर्ताव आपके जीवनसाथी का मूड खऱाब कर सकता है। आज के दिन घर के किसी इलेक्ट्रोनिक सामान के खराब हो जाने की वजह से आपका धन खर्च हो सकता है। खाली वक्त का आज आप सदुपयोग करेंगे और उन कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे, जो बीते दिनों पूरे नहीं हो पाए थे।

तुला: भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा। किसी दिलचस्प इनसान से मिलने की प्रबल संभावना है। अपने बच्चों को आज समय का सदुपयोग करने की सलाह दे सकते हैं।

वृश्चिक: अगर आप पर्याप्त आराम नहीं कर रहे हैं, तो आप बहुत ज़्यादा थकान महसूस करेंग। दिन की शुुरुआत भले ही अच्छी हो लेकिन शाम के वक्त किसी वजह से आपका धन खर्च हो सकता है। आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोडऩे से बचें। लंबित व्यावसायिक योजनाएं शुरू होंगी।

धनु: आज आप खेलकूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तंदुरुस्त बनाए रखेगा। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियां सभी को ख़ुश रखेंगी। आपकी आंखें चमकने लगेंगी और धडक़नें तेज़ हो जाएंगी। खाली वक्त का आज आप सदुपयोग करेंगे।

मकर: कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। घरेलू जिंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी। अपने प्रिय की बातों के प्रति आप ज़रूरत से ज़्यादा संवेदनशील रहेंगे। सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ज़्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे।

कुंभ: आपकी ऊंची बौद्धिक क्षमताएं आपको कमियों से लडऩे में सहायता करेंगी। सिर्फ सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पाई जा सकती है। रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है।

मीन: गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, ख़ास तौर पर मोड़ पर। आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में कठिनाई होगी, लेकिन आस-पास के लोगों से झगड़ा न करें। रोमांस आपके दिल-दिमाग़ पर छाया रहेगा।