राशिफल 19 फरवरी

आज का राशिफल

 

मेष :  ऑफिस या काम की जगह कोई उतावल या व्यग्रता से कार्य करने से आपके उच्च पदाधिकारियों के साथ संबंध बिगडऩे की संभावना है। हरेक कार्य धैर्य और हिंमत से करने का प्रयास करना होगा। ऐसा करने से आप शाम तक पुन: अपने उच्च अधिकारियों के लिए आदरणीय बन जाएंगे। आज का दिन अत्यंत व्यस्तता में व्यतीत होगा।

वृषभ : आज आपके व्यावसायिक जीवन में स्नेह और भावना महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएँगे। किसी मित्र की तरफ से शुभ समाचार जानने को मिलेगा। लोग आपके बारे में कैसा अभिप्राय रखते हैं, इस संबंध में अधिक सजग बनेंगे। मित्रों और उनसे संबंधित विषयों की पसंदगी में आप अधिक सावधानी रखेंगे।

मिथुन : आज अपने आसपास के लोगों की अपेक्षाएं और मांगे बढ़ जाने से आप अस्वस्थ बन जाएंगे। हरेक माँग पूरी करना आपके लिए संभव नहीं होगा। समान प्रवृत्तियों की श्रृंखलाओं में से बाहर आने के लिए आप कुछ नया खोजेंगे। कोई नवीन औऱ रचनात्मक कार्य आपको राहत देंगे।

कर्क : आज आपको दूसरे की बातों में सिर नहीं खपाना चाहिए, क्योंकि आपकी दखलंदाजी लोगों को खटकेगी। ऐसे समय चुप रहना और शांति बनाए रखना अधिक उचित रहेगा। आपको अपने साहस और हिम्मत को सीमा में रखना चाहिए।

सिंह : आय और व्यय का पलड़ा बराबर करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। शेयर दलालों को अच्छा मार्जिन रहेगा। कर्ज और बकाया राशि चुकाने के लिए आज अनुकूल दिन है। कोई ठोस कार्य जो लंबे समय से न कर सके हों तो आप पूरी करेंगे। हिस्सेदारों के साथ संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण रहेंगे ।

कन्या : आप अपने दृष्टिकोण में आज खूब संतुलित और व्यावहारिक रहेंगे। परिणामस्वरूप आप सभी कार्य कुशलतापूर्वक समय पर पूरा कर सकेंगे । पैसे को अन्य किसी भी वस्तु की अपेक्षा अधिक प्रधानता देंगे।

तुला : आज का दिन मित्रों और परिवारजनों के साथ मौज-मस्ती के साथ व्यतीत होगा। आज आप परिवारजनों और मित्रों के साथ यात्रा या पिकनिक का आयोजन करेंगे। आज आप किसी तीर्थ स्थान की यात्रा पर जाएंगे, ऐसी संभावना है। यह यात्रा आपके ज्ञान में वृद्धि करेगी।

वृश्चिक : आपकी ग्रहण शक्ति अधिक तेज बनेगी तथा आप अपनी कुशलता को अधिक ध्यानाकर्षक बना सकेंगे। यदि आप अपने प्रियतम के समक्ष प्रेम या विवाह का प्रस्ताव रखना चाहते हों तो क्षणमात्र भी विलंब किये बिना रख दें। अवसर को हाथ से जाने देने जैसा नहीं है। आज आपकी छठी इंद्रिय अधिक सक्रिय होने से भविष्य की घटनाओं का अंदाज आपको पहले से आ जाएगा।

धनु : आपको अधिक परिश्रम के बाद कम लाभ मिलेगा। आपके निष्फल परिश्रम के बदले लोग आपकी हंसी उड़ाएंगे, परंतु उसे ध्यान पर न लेने की सलाह है। प्रसार माध्यमों के साथ जुड़े व्यक्तियों के लिए लाभदायक दिन है ।

मकर : नौकरी व्यवसाय में शत्रु और प्रतिस्पर्धी आपकी प्रतिष्ठा को कलंकित करने के लिए तत्पर होने के कारण उनसे सजग रहना होगा। शाम के समय तबीयत खराब होने की संभावना होने से स्वास्थ्य का ध्यान देना आवश्यक है। बीमार व्यक्ति की बीमारी बढ़ेगी। खर्च पर नियंत्रण रखने की सलाह देते हैं।

मीन : आज आपके द्वारा किसी निश्चित विषय के बारे में अंतिम निर्णय लिए जाने की संभावना है। ऐसा लगता है कि आप सिक्के के दोनों और देख सकेंगे। आपका यह तटस्थ अभिगम आपको अच्छे निर्णय लेने में मदद करेगा। आप लिए गए निर्णय से मुकर जाने की वृत्ति रखते हैं, फिर भी आज लिए गए निर्णय से जुड़े रहेंगे।

कुंभ : आज आप उदास या अस्वस्थ हों तो उसमें आपका बिलकुल दोष नहीं है। ये सभी ग्रहों की प्रतिकूलताओं के कारण है। आपको टीका-टिप्पणी से दूर रहने के लिए कहते हैं। लोगों के साथ बातचीत या कार्य करने में हिचकिचाहट अनुभव करेंगे। इन सभी विषयों पर यथासंभव अंकुश रखने का प्रयास आवश्यक है।