पेमा खांडू फिर बनेंगे मुख्यमंत्री, विधायक दल के नेता चुने गए

ईटानगर (आरएनएस)। अरुणाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में एक बार फिर से पेमा खांडू के नाम पर मुहर लगी है। उन्हें फिर से राज्य में भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है।खांडू अन्य मंत्रियों संग गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।बता दें, भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश में विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद और तरुण चुघ को पर्यवेक्षक के रूप में भेजा है।
अरुणाचल प्रदेश में भाजपा 60 में से 46 सीटें जीतकर दोबारा से सत्ता में बनी रहने में कामयाब रही है। नेशनल पीपुल्स पार्टी को 5 सीटों पर जीत मिली है।इससे अलग राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को 3, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल को 2, कांग्रेस को एक और निर्दलीय उम्मीदवारों को 3 सीटों पर जीत मिली है।मनोनीत मुख्यमंत्री खांडू ने मुक्तो सीट से निर्विरोध जीत दर्ज की थी।
पेमा खांडू अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दोरजी खांडू के बेटे हैं। दोरजी खांडू की 2011 में एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी।खांडू पहली बार 2016 में प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। उस समय वे कांग्रेस में शामिल थे, लेकिन बाद में पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल में शामिल हो गए और फिर से मुख्यमंत्री बने।उसी साल उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया और फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।