पांचवी एशियन यूथ एथलेटिक्स में राज्य के तीन एथलीटों ने बढ़ाया मान

देहरादून। ताशकंद उज्बेकिस्तान में आयोजित पांचवी एशियन यूथ एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए उत्तराखंड के तीन एथलीटों ने एक गोल्ड, एक सिल्वर व एक ब्रांज मैडल जीतकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है।
1500 मीटर रेस में स्पोर्ट्स कालेज के प्रियांशु ने 3 मिनट 57.37 सेकेंड के साथ गोल्ड मेडल और स्पोर्ट्स कालेज में ही प्रैक्टिस कर रहे हरिद्वार के राहुल सरनालिया ने 3 मिनट 59.43 सेकेंड के साथ सिल्वर मैडल प्राप्त किया। दोनों एथलीटों के कोच स्पोर्ट्स कालेज के लोकेश कुमार हैं। राहुल ने एथलेटिक्स की शुरूआत एसटीसी काशीपुर में चंदन सिंह नेगी से प्रशिक्षण प्राप्त करके की।
10 हजार मीटर रेस वॉक में कारबारी देहरादून के बबेन्द्र सिंह ने 43 मिनट 16.95 सेकेंड के समय के साथ ब्रांज मेडल जीता। कारबारी ग्रांट के ही हिमांशु कुमार ने 43 मिनट 59.60 सेकेंड के समय के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया। इन दोनों एथलीटों के प्रशिक्षक कारबारी के प्रवीण पुरोहित हैं। इस प्रतियोगिता में उत्तराखंड के चार एथलीटों ने हिस्सा लिया। चारों एथलीट व उनके प्रशिक्षकों को उत्तराखंड एथलेटिक्स संघ अध्यक्ष संदीप शर्मा, सचिव केजेएस कलसी, ओलंपियन मनीष रावत, एमसी शाह, गुरुफूल सिंह, गुरमीत सिंह, अनूप बिष्ट, प्रीतम बिंद, पाकिंदर सिंह, नीरज शर्मा, मनीष भट्ट, चंदन सिंह, रविन्द्र रौतेला, पंकज डिमरी ने शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी है।


शेयर करें