नागालैंड के मोन में हुआ भारी बवाल, फायरिंग में 6 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने दिए एसआईटी जांच के आदेश

मोन (आरएनएस)। भारत के पूर्वोत्तर राज्य नागालैंड में बीती रात को फायरिंग की हैरतअंगेज घटना हुई है। इस फायरिंग में अबतक 6 नागरिकों के मारे जाने की खबर है। मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। घटना के बाद इलाके में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। यह घटना मोन जिले के ओटिंग गांव की है। वहीं इस घटना की मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने पुष्टि करते हुए निंदा की है और लोगों से इलाके में शांति बनाने की अपील की और कहा कि राज्य के मोन जिले के ओटिंग गांव में दुर्भाग्यपूर्ण घटना के कारण नागरिकों की हत्या हुई। इसकी जांच एसआईटी करेगी।
वहीं फायरिंग की घटना के बाद आई तस्वीरों में गाडिय़ों को जलते हुए दिखाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सुरक्षाबलों की गाडिय़ों में आग लगा दी।
इस घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने आज सुबह ट्वीट किया, मोन के ओटिंग में नागरिकों की हत्या की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत निंदनीय है। पीडि़त परिवारों के प्रति गहरी सहानुभूति व्यक्त करता हूं। घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करना करता हूं। उच्चस्तरीय एसआईटी मामले की जांच करेगी और कानून के अनुसार न्याय होगा। सभी वर्गों से शांति की अपील करता हूं।
नगालैंड में उस समय तनाव की स्थिति पैदा हो गई, जब मोन जिले के तिरु गांव में सुरक्षा बलों ने एनएससीएन के उग्रवादी होने का संदेह जताते हुए कुछ नगा युवकों उन पर फायरिंग कर दी, जिसमें उनकी मौतें हो गईं। आरोप है कि सुरक्षाबलों ने उग्रवादी होने के शक में इन पर फायरिंग की थी।


शेयर करें
error: Share this page as it is...!!!!