हर महिला के पास जरूर होनी चाहिए ये 5 विंटर जैकेट

सर्दियों में जैकेट न सिर्फ गर्माहट का अहसास करवाती है, बल्कि एक स्टाइलिश और एजी लुक भी देती है। यही कारण है कि आजकल बाजार में कई तरह की विंटर जैकेट मौजूद हैं, लेकिन कई महिलाएं इस कशमकश में रहती हैं कि उनमें से किसे अपनी अलमारी का हिस्सा बनाना चाहिए। आइए आज हम आपको पांच ट्रेंडी विंटर जैकेट और उनसे जुड़ी फैशन टिप्स बताते हैं, जिनकी मदद से आप अच्छी विंटर जैकेट का चुनाव कर सकते हैं।

 

क्रॉप टेलर्ड जैकेट
इस जैकेट को महिलाएं कैजुअल ब्रंच और मूवी नाइट से लेकर फॉर्मल पार्टी और डेट नाइट तक किसी भी अवसर पर पहन सकती हैं। यह आपको कूल और चिक वाइब दे सकती है। आप एक न्यूड रंग की क्रॉप टेलर्ड जैकेट को अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकते हैं और इसे क्रॉप टॉप समेत क्रीम रंग के हाई-राइज पैंट के साथ पहन सकते हैं। इससे आपको सर्दी से बचाव के साथ बेहतरीन लुक भी मिलेगा।

लॉन्ग चेकर्ड जैकेट
चेकर्ड पैटर्न एक बार फिर से ट्रेंड में होने के कारण लॉन्ग चेकर्ड जैकेट भी महिलाओं के पास जरूर होनी चाहिए। लॉन्ग चेकर्ड जैकेट को आप फॉर्मल मीटिंग, डिनर और यहां तक कि कैजुअल हैंगआउट के अवसर के दौरान भी पहन सकती हैं। हल्के भूरे या हल्के हरे रंग के चेकर्ड पैटर्न वाली लॉन्ग जैकेट को चुनना बेहतर है, जिसे आप टॉप-पैंट या मिनी ड्रेस के साथ पहन सकती हैं।

बॉम्बर जैकेट
अगर आप स्ट्रीट-स्टाइल और ट्रेंडी लुक में रहना ज्यादा पसंद करती हैं तो एक अच्छी गुणवत्ता वाली बॉम्बर जैकेट में निवेश करें। आप ऑलिव ग्रीन, डार्क ब्लू या मैरून जैसे रंगों में क्रॉप बॉम्बर जैकेट को चुन सकती हैं और इसे एक प्लेन व्हाइट टी-शर्ट, डेनिम जींस और बूट्स या स्नीकर्स के साथ पहन सकती हैं। आप इस जैकेट को बैगी या कार्गो पैंट्स के साथ भी आजमा सकती हैं।

डेनिम जैकेट
सबसे क्लासिक विंटर आउटफिट में से एक, डेनिम जैकेट हर महिला की अलमारी में जरूर होनी चाहिए। यह एक फ्रेश और लाइट कैजुअल लुक देती है और यह रोजाना पहनने के लिए बढिय़ा है। आप डेनिम-ऑन-डेनिम लुक के लिए जा सकती हैं। इसके लिए आप डेनिम जैकेट को डेनिम स्कर्ट या जींस और एक ओवरसाइज्ड टी-शर्ट के साथ पहन सकती हैं। आप चाहें तो इसे क्रॉप टॉप और ब्लैक पेंसिल जींस के साथ भी स्टाइल कर सकती हैं।

डबल ब्रेस्टेड जैकेट
डबल ब्रेस्टेड जैकेट फॉर्मल लुक के लिए एकदम बेहतरीन है। आप मिक्स टेक्सचर, बोल्ड रंग और प्लेफुल पैटर्न में डबल ब्रेस्टेड जैकेट को खुद के लिए चुन सकती हैं। गोल्डन बटन वाली हरे रंग की डबल ब्रेस्टेड जैकेट से आपको ग्लैम लुक मिलेगा। आप इस तरह की डबल ब्रेस्टेड जैकेट को न्यूट्रल रंग के टर्टल नेक ड्रेस, नी-हाई बूट्स और गोल्ड ज्वेलरी के साथ पहन सकती हैं।


शेयर करें