लोनिवि का दफ्तर शिफ्ट किया तो करेंगे आंदोलन

पौड़ी। मंडल मुख्यालय पौड़ी में लोक निर्माण विभाग के निर्माण खंड दफ्तर की एक बार फिर शिफ्टिंग की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं। इस दफे, दफ्तर को सतपुली में शिफ्ट करने की बात कही जा रही है। इससे पूर्व 2014 में भी इस दफ्तर को पौड़ी से पाबौ ले जाने की कवायद हुई थी, लेकिन तब पौड़ी में हुए जोरदार आंदोलन के कारण सरकार को हाथ पीछे खींचने पड़े थे।
गुरुवार को लोक निर्माण विभाग के निर्माण खंड दफ्तर को पौड़ी से सतपुली शिफ्ट किए जाने का हिमालय संविदाकार ठेकेदार समिति पौड़ी ने विरोध किया । पौड़ी में समिति के पदाधिकारियों ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यदि ऐसा हुआ तो एक बार फिर आंदोलन के लिए विवश होना पडे़गा। ठेकेदार संघ के अध्यक्ष संतन सिंह नेगी, उपाध्यक्ष उपेंद्र भट्ट और सचिव प्रदीप असवाल ने संयुक्त वार्ता में कहा कि पता चला है कि गुपचुप तरीके से पौड़ी निर्माण खंड दफ्तर को सतपुली में शिफ्ट किए जाने पर काम शुरू हो गया है।
पदाधिकारियों ने कहा कि मंडल मुख्यालय होने के बावजूद पौड़ी से दफ्तरों को हटाने का प्रयास हो रहा है जो कि उचित नहीं है। इस मामले में हालांकि अभी तक आधकारिक तौर पर कोई पत्र सामने तो नहीं आया लेकिन यदि सरकार ऐसा होता है तो इसका विरोध किया जाएगा। ठेकेदारों ने कहा कि करीब साढे़ तीन सौ ठेकेदार यहां पंजीकृत है। इस कार्यालय के जिम्मे पौड़ी सहित पोखड़ा व एकेश्वर ब्लाकों की सड़कों, पूल्ड हाउस पौड़ी और कलेक्टे्रट भवन का काम है। यदि इस कार्यालय को मंडल मुख्यालय पौड़ी से हटाया जाता है तो विवश होकर आंदोलन जैसे कदम उठाएं जाएंगे। प्रदेश सरकार से गुहार लगाई गई है कि पौड़ी स्थित इस दफ्तर को कहीं भी शिफ्ट नहीं किया जाए। इस मौके पर सुभाष चंद्र खुगशाल, शंकर भंडारी, सुरेश भट्ट, सुबोध नौटियाल, संजय रावत, लक्ष्मण सिंह नेगी, प्रेम सिंह, आलोक नेगी, पूरण सिंह, कमल सिंह, उमाचरण बड़थ्वाल आदि भी मौजूद रहे।