जहरीले सांप से की थी पीएम मोदी की तुलना, खडग़े के खिलाफ बीजेपी ने की चुनाव आयोग से शिकायत

नई दिल्ली (आरएनएस)। पीएम मोदी पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े के विवादित बयान पर बीजेपी के चार सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की। इसके साथ ही खडग़े को कर्नाटक चुनाव प्रचार करने से रोकने की भी मांग की गई। इस प्रतिनिधिमंडल में भूपेंद्र यादव, तरुण चुग, अनिल बलूनी और ओम पाठक शामिल हैं।
भूपेंद्र यादव ने कहा कि यह जबान फिसलने का मामला नहीं है। जानबूझकर कुछ बातें कही गईं, जो कांग्रेस के हेट कैंपेन को बताती हैं। हम इसकी निंदा करते हैं। कांग्रेस ने राजनीतिक विमर्श का स्तर गिरा दिया है।
मालूम हो कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित बयान दिया था। उन्होंने कथित तौर पर पीएम मोदी की तुलना जहरीले सांप से की थी। उनके इस बयान की बीजेपी ने निंदा की थी। लेकिन बयान पर विवाद बढ़ते देख खडग़े ने जल्द ही इस पर सफाई भी दे दी थी।
उन्होंने कहा था कि बीजेपी की विचारधारा विभाजनकारी, वैमनस्यपूर्ण, गरीबों व दलितों के प्रति नफरत व पूर्वाग्रह से भरी है। मैंने इसी नफरत व द्वेष की राजनीति की चर्चा की। मैंने उनके (पीएम मोदी) बारे में यह बात नहीं की। मैं व्यक्तिगत बयान नहीं देता। मेरे कहने का मतलब था कि उनकी विचारधारा सांप की तरह है, अगर आप चाटने की कोशिश करेंगे तो मौत होनी तय है।


शेयर करें