करोड़ों की रकम लेकर मुस्लिम फंड संस्था का संचालक फरार

हरिद्वार। ज्वालापुर में मुस्लिम फंड संस्था का संचालक करोड़ों की रकम लेकर फरार हो गया। आरोपी संस्था संचालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों ने संस्था के कार्यालय से लेकर कोतवाली ज्वालापुर परिसर में जमकर हंगामा किया। कोतवाली पुलिस ने संस्था संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी समेत प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी है। क्षेत्र के गांव सराय निवासी अब्दुल रज्जाक कबीर म्यूचुअल बैनेफिट निधि लिमिटेड (मुस्लिम फंड) नामक संस्था का संचालन करता है। उसने मुख्य मार्ग मोहल्ला हज्जाबान में संस्था का कार्यालय भी बनाया हुआ है। एक तरह के मुस्लिम समाज के इस मिनी बैंक के करीब 22 हजार खाताधारक हैं। रोजाना संस्था की मार्फत लोग लेन-देन करते हैं। रविवार को कार्यालय पहुंचे कई खाताधारकों को संस्था संचालक नहीं मिला तो उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। आरोप है कि संस्था संचालक करोड़ों की रकम लेकर फरार हो गया। यह बात क्षेत्र में आग की तरह फैल गई, देखते ही देखते बड़ी संख्या में खाताधारकों का हुजूम उमड़ पड़ा।
खाताधारक पुरुष-महिलाओं ने कार्यालय पर पहुंचकर हंगामा खड़ा कर दिया। पुलिस ने आमजन को समझा-बुझाकर शांत कराया। फिर लोग एकत्र होकर कोतवाली पहुंचे। हंगामे की जानकारी मिलने पर सीओ सिटी मनोज ठाकुर पहुंचे, उन्होंने जैसे-तैसे आमजन को शांत कराया। आश्वस्त किया कि आरोपी को जल्द से जल्द ढूंढ निकाला जाएगा। पुलिस ने एक शिकायतकर्ता वसीम राव निवासी ग्राम इब्राहिमपुर पथरी की शिकायत पर संचालक अब्दुल रज्जाक के खिलाफ धोखाधड़ी समेत प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।
कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि आरोपी संस्था संचालक की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम गठित की गई है। आमजन से रकम के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है।