गढ़वाली शादी के दृश्यों को गीत के जरिए दर्शाया

ऋषिकेश। एसएनएन फिल्म ने छम्मा चौक म्यूजिक एल्बम लांच की। एल्बम में गढ़वाल की शादी व इससे जुड़ी संस्कृति के दृश्यों को गीतों के साथ दर्शाया गया है। इसमें गढ़वाली भाषा का प्रयोग किया गया है।
रविवार को डोईवाला स्थित एसएनएन फिल्म के कार्यालय में कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम के तहत फिल्म निर्माता सोहन उनियाल ने गढ़वाली भाषा में छम्मा चौक म्यूजिक एल्बम लांच की। उन्होंने कहा कि गढ़वाली भाषा में गाया गया यह गीत शादी के अगले दिन के रीति रिवाजों को दर्शाता है। इसकी शूटिंग उत्तराखण्ड की वादियों में उत्तरकाशी जिले के थत्यूड़ में हुई है। इस एल्बम में डायरेक्टर अरुण परासी के साथ कलाकार पुरषोत्तम जेठूड़ी व गुंजन तिवारी अहम भूमिका में नजर आ रहे हैं।
गीत में उत्तराखण्ड की संकृति व रीति रिवाज़ के साथ जब लड़की शादी से अगले दिन अपने पति के साथ मायके वापस आती है, तो जीजा-साली का नोक- झोंक और हंसी मजाक का दृश्य फिल्माया गया है। म्यूजिक एल्बम के कलाकार पुरुषोत्तम जेठूडी ने बताया कि वह पांच फिल्मों में काम कर चुके हैं। फिल्म निर्माता सोहन उनियाल ने कहा कि उत्तराखण्ड बहुत सुंदर प्रदेश है। यहां की संस्कृति भी दिलों को छूने वाली है। धीरे-धीरे यहां की संस्कृति को लोग भूल रहे हैं, ओर उनसे दूर होते जा रहे हैं।