फैक्ट्री की आड़ में चार साल से चल रहा था अवैध रिजॉर्ट

ऋषिकेश। गंगा भोगपुर स्थित वनंतरा रिजॉर्ट आंवला कैंडी फैक्ट्री की आड़ में पिछले चार साल से चल रहा था। संचालक के रसूख के चलते प्रशासन ने कार्रवाई की जहमत नहीं उठायी। अब महिला रिसेप्शनिस्ट की हत्या के आरोप में रिजॉर्ट मालिक के फंसने के बाद प्रशासन जांच कर नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कह रहा है। जानकारी के मुताबिक गंगा भोगपुर में भाजपा नेता विनोद आर्य निवासी आर्य नगर, हरिद्वार की करीब छह बीघा भूमि है। आधी भूमि में पिछले करीब 14 साल से आंवला कैंडी फैक्ट्री चल रही है, इसमें आंवला के विभिन्न उत्पाद बनते हैं। गांव में चर्चा है कि भाजपा नेता के पुत्र पुलकित आर्य ने इसी भूमि पर फैक्ट्री के आगे एक रिजॉर्ट का निर्माण कराया। पिछले चार साल से यह रिजॉर्ट वनंतरा नाम से चल रहा था। आरोप है कि रिजॉर्ट अवैध रूप से चल रहा था, इसके लिए सरकार अथवा पर्यटन विभाग से अनुमति नहीं ली गई।

ग्रामीणों का आरोप है कि रिजॉर्ट संदिग्ध गतिविधियों का केंद्र बन गया था। अक्सर शराब पीकर रात को यहां लड़ाई-झगड़े हुआ करते थे। प्रशासन को कई बार शिकायत की, लेकिन संचालक के रसूख के चलते कार्रवाई नहीं हुई। इससे हौसलाबुलंद रिजॉर्ट संचालक बेवजह ग्रामीणों से अक्सर उलझता रहता था। जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल डॉ. विजय जोगदंडे से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि रिजॉर्ट के अवैध संचालन का मामला संज्ञान में आया है। एसडीएम को जांच के निर्देश दिए हैं। अवैध संचालन की पुष्टि होने पर कार्रवाई की जाएगी।

दो वीवीआईपी मेहमानों का खुलासा करे पुलिस
गंगा भोगपुर के ग्रामीणों में अंकिता की हत्या को लेकर खासा आक्रोश है। शनिवार को रिजॉर्ट के पास एकत्रित हुए ग्रामीणों ने रिजॉर्ट संचालक की करतूत पर खासी नाराजगी जतायी। पुलिस प्रशासन से रिजॉर्ट में ठहरे उन दो वीवीआईपी मेहमानों की जांच कर उनकी पहचान सार्वजनिक करने की मांग की है कि जिनसे रिजॉर्ट संचालक रिसेप्शनिस्ट पर संबंध बनाने का दबाव बना रहा था। अनैतिक कार्य से इनकार करने पर रिजॉर्ट संचालक ने अपने दो अन्य कर्मियों के साथ मिलकर अंकिता की हत्या कर दी। यह दोनों वीवीआईपी मेहमान कौन थे, जिनके प्रभाव में रिजॉर्ट संचालक घिनौने कार्य के लिए दबाव बना रहा था। ग्रामीणों ने इनका शीघ्र खुलासा करने का मुद्दा उठाया है।