Site icon RNS INDIA NEWS

एक साथ अधिक कौवे मरने से एम्स में मचा हडक़ंप

ऋषिकेश। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संज्ञान (एम्स) ऋषिकेश के परिसर में करीब 25 कौवे मृत मिलने से हडक़ंप मच गया। मृत कौवे अलग-अलग स्थानों पर मिले। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर छानबीन के बाद मृत कौवे के पशुपालन विभाग की टीम ने सैंपल लिए।
एम्स प्रशासन के मुताबिक रविवार दोपहर एम्स हास्पिटल के सामने पार्किंग के पास तीन कौवे मृत मिले। इसकी भनक लगने से एम्स में अफरातफरी फैल गई। एम्स के सुरक्षा कर्मियों ने संस्थान परिसर के आसपास आशंका में छानबीन की तो अलग-अलग स्थानों से करीब 25 कौवे मृत मिले। बर्ड फ्लू की आशंका के चलते एम्स में हडक़ंप मच गया। वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग की टीम पशुपालन विभाग के विशेषज्ञों के साथ पहुंचे और सुरक्षित तरीके से मृत कौवे कब्जे में लिए। एम्स के जनसपंर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने बताया कि संस्थान परिसर में संदिग्ध अवस्था में कौवे मृत मिलने की जानकारी वन विभाग को दी गई है। मौके पर पहुंची टीम ने मृत कौवों को कब्जे में लेने की कार्रवाई शुरू कर दी है। वनक्षेत्राधिकारी एमएस रावत ने बताया कि पशुपालन विभाग की टीम के साथ वन कर्मियों को एम्स भेजा गया है, जो मृत कौवों के सैंपल लेंगे, जिन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा।
कौवे और कबूतर का सैंपल बरेली भेजा
बापूग्राम से सटे 20 बीघा क्षेत्र में रविवार सुबह संदिग्धावस्था में एक कौवा और एक कबूतर मृत मिले, जिससे क्षेत्र में हडक़ंप रहा। वनक्षेत्राधिकारी एमएस रावत ने बताया कि विभागीय टीम के पशुचिकित्साधिकारी के साथ मौके पर पहुंची और मृत अवस्था में मिले कौवे और कबूतर का सैंपल लिया। बताया कि सैंपल आईवीआर बरेली भेजा गया है।


Exit mobile version