एक घंटे तक हवा में मंडराने के बाद काबुल में उतरा दिल्ली से गया विमान, एयर इंडिया नहीं रोकेगी सर्विस

काबुल (आरएनएस)। एक घंटे तक हवा में मंडराने के बाद काबुल में उतरा दिल्ली से गया विमान, एयर इंडिया नहीं रोकेगी सर्विस
काबुल से 129 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया के विमान ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी। इससे पहले करीब एक घंटे तक आसमान में चक्कर काटने के बाद विमान को काबुल में लैंड करने की परमिशन मिली थी। लैंडिंग के बाद में विमान में ईंधन भरा गया और तब इसके बाद यह विमान दिल्ली के लिए यात्रियों को लेकर रवाना हुआ। इस बीच एयर इंडिया ने घोषणा की है कि वह काबुल के लिए अपनी विमान सेवाएं ठप नहीं करेगी।

पायलट ने बंद कर दिया था राडार
गौरतलब है कि तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा जमा लिया है। इसके बाद यहां पर हालात बेहद खराब हो गए हैं। इस बीच भारतीय यात्रियों को लेने के लिए एयर इंडिया का विमान काबुल पहुंचा। लेकिन काबुल एयर ट्रैफिक कंट्रोल एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या 243 को लैंड करने में मदद नहीं कर पाया। इस दौरान करीब एक घंटे तक विमान हवा में मंडराता रहा। विमान के पायलट ने विमान के राडार को बंद कर दिया था ताकि हवा में उसे कोई निशाना न बना सके। करीब एक घंटे के बाद विमान लैंड किया जा सका।

फ्लाई दुबई ने लगाई सेवाओं पर रोक
वहीं रविवार को दुबई की फ्लाईदुबई सेवा ने अस्थायी रूप से काबुल में अपनी सेवाओं पर रोक लगा दी है। फ्लाईदुबई की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि हम हालात की निगरानी करते रहेंगे। अधिकारियों के निर्देशों के हिसाब से आगे की योजना तय की जाएगी। टिकट बुकिंग और रिफंड के संबंध में हम अपने यात्रियों के संपर्क में रहेंगे। इस बीच दुबई से काबुल पहुंची एमिरेट्स की फ्लाइट काबुल में लैंड नहीं हो सकी। एयरलाइन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि विमान के लैंडिंग के वक्त हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रनवे अस्थायी तौर पर बंद था। इसके चलते फ्लाइट ईके 640 को दुबई वापस लौटना पड़ा।