धनबाद के आशीर्वाद टावर में आग लगने से 14 की मौत

रांची। झारखंड के धनबाद जिले के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के शक्ति मंदिर की बगल में स्थित आशीर्वाद टावर में कल देर शाम आग लग गयी‌ और जिसमें मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई।

धनबाद के उपायुक्त संदीप सिंह ने आज बताया कि मृतकों में 10 महिला तीन बच्चे और एक पुरुष शामिल है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आग आशीर्वाद ट्विन टावर के पीछे वाले बी ब्लॉक में दूसरी मंजिल पर लगी थी। दमकल की गाड़ियां रात में ही आग पर काबू पाने की कोशिश में सफल रही।

सूत्रों ने बताया कि शादी के कार्यक्रम के लिए लोग अपार्टमेंट में थे तभी गैस सिलेंडर के फटने से आग लग गई।आग दूसरे तल्ले में चार्टर्ड एकाउंटेंट पंकज अग्रवाल के घर लगी, जो धीरे धीरे तीसरे तल्ले तक फैल गई और इसमें 14 लोगों की मौत हो गई।

इस बीच पीएमओ ने इस बात को लेकर दो ट्वीट किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि धनबाद में आग लगने से कई लोगों की मौत की सूचना मिली जिससे मुझे गहरा दुख हुआ है। मेरी संवेदना पीड़ित परिवार के साथ है।मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने मुआवजे का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि धनबाद अग्निकांड में प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ की ओर से दो लाख रुपये दिये जाएंगे जबकि घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी।


शेयर करें