दिल्ली मेट्रो अपनी कमियां सुधारने के लिए यात्रियों से लेगी फीडबैक, 1 अगस्त से शुरू होगा ग्राहक संतुष्टि सर्वे

नई दिल्ली (आरएनएस)।  दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्री सोमवार से शुरू होने वाले एक ऑनलाइन सर्वे में भाग ले सकते हैं। यह सर्वे हिंदी और अंग्रेजी दो भाषाओं में होगा। इसमें मेट्रो की उपलब्धता और सुरक्षा जैसे कई मानकों पर प्रश्न पूछे जाएंगे।
अधिकारियों ने रविवार को बताया कि दिल्ली मेट्रो एक अगस्त से 28 अगस्त तक ऑनलाइन ग्राहक संतुष्टि सर्वे का आठवां संस्करण शुरू करेगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा कि इस सर्वे का मुख्य उद्देश्य मेट्रो की विविध सेवाओं और सुविधाओं पर यात्रियों की राय जानना है।
बयान में कहा गया कि सर्वे में प्रतिभागी यात्रियों से विस्तृत फीडबैक लिया जाएगा और इसके लिए बिंदुवार विषयों पर विस्तार से सवाल पूछे जाएंगे। सर्वे में सुधार के लिए सुझाव भी लिए जाएंगे।
डीएमआरसी ने कहा कि जो यात्री इस सर्वे में भाग लेना चाहते हैं वह दिल्ली मेट्रो की वेबसाइट पर जाकर प्रश्नों के उत्तर दे सकते हैं।
डीएमआरसी ने कहा कि यात्री मेट्रो के कामकाज के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं जैसे उपलब्धता और पहुंच, सूचना, ग्राहकों को दी जाने वाली सुविधाएं, सेवा की गुणवत्ता, ग्राहक सेवा, मेट्रो क्षेत्र के बाहर, सुरक्षा, सुरक्षा, सुरक्षा और आराम जैसे सभी महत्वपूर्ण पहलुओं पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकेंगे।
बयान में कहा गया कि एक विषय के लिए सर्वे लिंक डीएमआरसी की वेबसाइट पर प्रतिभागियों द्वारा भरने के लिए चार दिनों के लिए उपलब्ध होंगे। चार दिनों के बाद, अगला विषय फीडबैक के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। चूंकि सर्वे में सात विषय शामिल हैं, यह सर्वे 28 दिन में समाप्त होगा।
दिल्ली मेट्रो यह सर्वे यह पता लगाने के लिए कर रही है कि यात्री इसकी सेवाओं के बारे में क्या सोचते हैं। अधिकारियों ने कहा कि परिणाम प्राप्त फीडबैक के आधार पर दिल्ली मेट्रो सुविधाओं और सेवाओं के विभिन्न घटकों का आकलन करने और आवश्यक सुधार करने में मदद करेंगे।
वर्तमान में, डीएमआरसी गुरुग्राम में रैपिड मेट्रो और ग्रेटर नोएडा में एक्वा लाइन सहित 286 स्टेशनों वाले 390 किलोमीटर से अधिक के नेटवर्क के संचालन और रखरखाव को संभाल रहा है। इसे दुनिया के सबसे बड़े मेट्रो नेटवर्क में स्थान दिया गया है।


Exit mobile version