सीएम शिवराज का हेलीकॉप्टर क्रैश होते-होते बचा, पायलट ने मनावर में कराई इमरजेंसी लैंडिग

भोपाल (आरएनएस)।  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बड़े हादसे का शिकार होते बाल-बाल बचे। दरअसल, मुख्यमंत्री चुनावी सभा करने वे प्राइवेट हेलीकॉप्टर से जा रहे थे। इसी दौरान हेलीकॉप्टर में तकनीकी समस्या आ गई और हेलिकॉप्टर क्रैश होते-होते बच गया। पायलट की सूझ-बूझ की वजह से हेलिकॉप्टर को मनावर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इसके बाद शिवराज कार से धार के लिए रवाना हुए। उन्हें साढ़े चार बजे तक धार पहुंचना था, लेकिन सडक़ मार्ग से जाने की वजह से डेढ़ घंटे देरी से पहुंचे।
सीएम शिवराज ने धार में सभा को संबोधित करते हुए खुद इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मैं देरी से आने के लिए माफी चाहता हूं। मेरी गलती नहीं है, हेलिकॉप्टर ने उडऩे से मना कर दिया। मनावर में हेलिकॉप्टर उड़ा तो पर थोड़ा ऊपर जाकर डगमगाने लगा। पायलट ने कहा कि सर कुछ गड़बड़ है, इमरजेंसी लैंडिंग कराना पड़ेगी। उसके बाद मनावर में ही उसे उतार दिया गया। फिर मैं सडक़ मार्ग से यहां आया हूं।
जानकारी के अनुसार, सीएम शिवराज चुनाव होने के कारण निजी कंपनी के हेलिकॉप्टर की सेवाएं ले रहे हैं। मनावर से धार जाते समय हेलिकॉप्टर में कुछ तकनीकी समस्या आई जिस पर पायलट ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए हेलिकॉप्टर को मनावर में सुरक्षित लैंड कराया। हेलिकॉप्टर में आई खराबी की जानकारी भोपाल के अफसरों को मिली तो उन्होंने मेंटेंनेस कंपनी से संपर्क किया। अब जल्दी ही टीम मनावर के लिए रवाना होगी। मनावर में जिस मैदान में हेलिकॉप्टर खड़ा है, उसे देखने के लिए काफी ग्रामीण भी एकत्र हुए हैं।


शेयर करें
error: Share this page as it is...!!!!