चुनाव फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने किए कार सवार युवकों से ₹30 लाख कैश बरामद

देहरादून। बुधवार को देहरादून के नेहरू कॉलोनी फवारा चौक पर फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने कार सवार युवकों से ₹30 लाख कैश बरामद किया है.प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, इतनी बड़ी मात्रा में रुपयों के विषय में सही सत्यापन न दिखाने की सूरत में फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने बरामद ₹30 लाख फिलहाल जब्त कर लिए हैं। हालांकि, अभी इस पूरे मामले में आरोपियों से जांच पड़ताल कर पूछताछ चल रही है। जिला प्रशासन के मुताबिक, ₹30 लाख की नकदी पकड़ने के मामले में इनकम टैक्स टीम को भी सूचना दी गई है, जो अपनी तरफ से अब आगे की छानबीन करेगी।
देहरादून जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने बताया कि नेहरू कॉलोनी फवारा चौक पर कार सवार युवकों से फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने ₹30 लाख पकड़े हैं। रुपयों के बारे में किसी तरह का कोई लेन-देन या बैंक स्टेटमेंट जैसा कोई सबूत पेश न करने के चलते फिलहाल धनराशि को फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने अपने कब्जे में लिया है। आरोपित लोगों से जानकारी जुटाई जा रही है कि वो इतना कैश बिना सबूत के कहां ले जा रहे थे।
जिलाधिकारी ने बताया कि, चुनाव आचार संहिता के दौरान कहीं भी कैश ट्रांसपोर्टेशन के लिए बैंक से लेन-देन या अन्य तरह के कोई वैलिड सबूत दिखाकर ही नकदी को एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा सकता है। अगर रुपयों का कोई सत्यापन नहीं मिलता तो ऐसे में उन्हें जब्त कर लिया जाता है। जिलाधिकारी ने बताया कि फ्लाइंग स्क्वायड टीम का मकसद किसी को परेशान करना नहीं है, लेकिन अगर नकदी एक जगह से दूसरी जगह ट्रांसपोर्ट की जाती है तो उसके लिए सबूत साथ में होने आवश्यक हैं, उन्हीं के आधार पर कार्रवाई तय होती है।