भू कानून की मांग पर डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

देहरादून(आरएनएस)।  सशक्त भू-कानून की मांग को लेकर भैरव सेना व राष्ट्रीय बजरंग दल सहित कई दलों ने मंगलवार को डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने डीएम के माध्यम से सीएम को एक ज्ञापन भी भेजा। भैरव सेना के केंद्रीय अध्यक्ष संदीप खत्री ने कहा कि सशक्त भू-कानून नया राज्य बनने के बाद यदि उत्तराखंड में लागू हो जाता तो आज उत्तराखंड राज्य में हो रहे जनसंख्यकीय विस्फोट पर रोक लग पाती। अवैध धार्मिक कब्जे भी नहीं होते। उन्होंने मांग की कि अब किसी भी सूरत में उत्तराखंड राज्य में भू-कानून अधिनियम बनाना ही होगा। अन्यथा पृथक राज्य आंदोलन के दौरान बलिदान देने वालों का समर्पण व्यर्थ चला जाएगा।
राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र सिंह बॉबी ने कहा की 23 सालों में राज्य को एक दर्जन से अधिक मुख्यमंत्री तो मिले। परंतु एक सशक्त भू-कानून नहीं मिल पाया। यह कहीं ना कहीं महत्वाकांक्षी राजनेताओं की चूक है। जिसका खामियाजा उत्तराखंड राज्य वासियों को भुगतना पड़ रहा है।
इस दौरान राष्ट्रीय बजरंग दल की नगर कार्यकारिणी सदस्य बीना देवी ,भैरव सेना की प्रदेश अध्यक्षा अनीता थापा,संजय पंवार, विनय नेगी, सिद्धार्थ नेगी, अन्नू राजपूत, गणेश जोशी, शक्ति वालिया और सचिन राणा सहित कई लोग मौजूद रहे।


शेयर करें