भूसा ट्राली के ट्रांसफार्मरों से टकराने से लगी आग

रुड़की। भूसे से भरी एक ट्राली बिजली ट्रांसफार्मरों से टकराकर आगे निकल गई। टक्कर से ट्रांसफार्मर से निकले तेल में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया गया लेकिन तब तक दोनों ट्रांसफार्मर जलकर खाक हो चुके थे। इससे करीब 12 लाख के नुकसान का अनुमान है।
मोहल्ला सैनीपुरा में 500 केवीए और 250 केवीए के दो ट्रांसफार्मर एक साथ रखे गए हैं। सुबह वहां से एक भूसे से भरी ट्राली निकली। जो ट्रांसफार्मर से टकरा गई। इससे निकलकर भूसा आदि भी वहां पर गिरा। इस बीच ट्रांसफार्मर के आसपास आग लग गई। लोग आग पर काबू पाते, तब तक वह बढ़ गई। लोगों ने बिजलीघर के कर्मचारियों को सूचना दी।
कुछ देर के बाद बिजली की सप्लाई बंद कर दी गई। ऊर्जा निगम के कर्मचारियों का कहना है कि कंट्रोल रूम को फोन कर फायर ब्रिगेड मौके पर भेजने के लिए कहा गया। फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तब तक ट्रांसफार्मर जलकर पूरी तरह से राख हो चुके थे। जेई सौरभ सिंह भाटी ने बताया कि दोनों ट्रांसफार्मरों की कीमत लगभग 12 लाख रुपये के करीब है। क्षेत्र की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। उनका कहना है कि देर रात तक इलाके की बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। इसके लिए नए ट्रांसफार्मर मंगाए गए हैं।


शेयर करें