अशासकीय विद्यालयों में नियुक्ति पर लगी रोक हटी

देहरादून। उत्तराखंड में कोविड संक्रमण में आई कमी को देखते हुए धामी सरकार ने राज्य के अशासकीय विद्यालयों में नियुक्तियों व साक्षात्कार पर लगी रोक को हटाते हुए फिर से नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए है। मंगलवार को सचिव डॉ० बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने इसके आदेश जारी किये।

सचिव द्वारा जारी आदेश में लिखा है कि “कृपया उपर्युक्त विषयक शासन के पत्र सं0-189 / पी०एस० / सचि०वि०शि० / 2021 दिनांक 20 अप्रैल, 2021 का सन्दर्भ ग्रहण करने का कष्ट करें जिसके द्वारा कोविड-19 संक्रमण के प्रसार में हो रही निरन्तर वृद्धि कीरोकथाम हेतु जन सुरक्षा के दृष्टिगत प्रदेश के समस्त अशासकीय विद्यालयों में प्रधानाचार्य / प्रवक्ता / सहायक अध्यापक (प्राथमिक / जूनियर / माध्यमिक) / लिपिक भर्ती / नियुक्ति प्रक्रिया पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाते हुए उपरोक्त भर्ती से सम्बन्धित समस्त कार्यवाही अग्रिम आदेशों तक स्थगित कर दी गयी थी।

अतः वर्तमान में कोविड-19 की संक्रमण दर में कमी को दृष्टिगत रखते हुए समस्त अशासकीय विद्यालयों में प्रधानाचार्य / प्रवक्ता / सहायक अध्यापक (प्राथमिक / जूनियर / माध्यमिक) / लिपिक भर्ती / नियुक्ति प्रक्रिया पर लगी रोक को तत्काल प्रभाव से हटाते हुए मुझे यह कहनेका निदेश हुआ है कि रोक की उक्त अवधि में स्थगित समस्त नियुक्तियों को तत्काल पूर्ण करने के सम्बन्ध में केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर निर्गत कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए नियमानुसार अग्रेत्तर कार्यवाही करने का कष्ट करें।


शेयर करें