अल्मोड़ा परिसर में अध्यक्ष पद पर पंकज ने मारी बाज़ी, गौरव बने सचिव

अल्मोड़ा। सोबन सिंह जीना विवि के सोबन सिंह जीना कैंपस अल्मोड़ा में छात्रसंघ चुनाव संपन्न हो गए। एनएसयूआई के पंकज सिंह कार्की ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। पंकज सिंह कार्की को 2063 मत मिले और प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी के कृष्ण कुमार सिंह नेगी को 786 मत मिले। अल्मोड़ा परिसर में छात्रसंघ चुनाव के लिए अध्यक्ष समेत विभिन्न पदों पर 16 उम्मीदवारों ने दावेदारी की थी। परिसर में 5876 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे। अपराह्न 2 बजे तक हुए मतदान में 9 बूथों पर कुल 2955 छात्र छात्राओं ने मताधिकार का प्रयोग किया।

छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच सीधी टक्कर थी। लेकिन मामला वहाँ ख़राब हुआ जब एबीवीपी के बागी आशीष जोशी ने भी दावेदारी पेश की थी, लेकिन परिसर चुनाव कमेटी ने उनका नामांकन रद्द कर दिया। शुक्रवार को आयोजित आमसभा के दौरान जहाँ सभी प्रत्याशियों ने शक्तिप्रदर्शन किया वहीं एबीवीपी के बागी आशीष ने भी जुलूस निकाला। शनिवार को हुए मतदान के दौरान सभी तैयारियां चाकचौबंद रहीं। कॉलेज के मेनगेट और परिसर के गेट पर पुलिस का कड़ा पहरा रहा। छात्र-छात्राओं, परिसर स्टाफ के अलावा अन्य किसी को भी परिसर में घुसने की अनुमति नहीं थी। सुबह 10 बजे से मतदान शुरू हुआ। लगभग 3 वर्ष बाद चुनाव हुए तो छात्र छात्राओं में जोश था।

यहाँ उपाध्यक्ष और सांस्कृतिक सचिव के पद पर निर्विरोध चयन हुआ। उपाध्यक्ष पद पर पंकज फर्तियाल निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। छात्रा उपाध्यक्ष पद पर रूचि कुटोला ने जीत दर्ज की है। छात्रा उपाध्यक्ष पद पर रूचि कुटोला को 1667 दिव्या जोशी ने 1176 मत प्राप्त किए। सचिव पद पर गौरव भंडारी 1740 और नितिन खोलिया 1127, संयुक्त सचिव पर करिश्मा रावत 802 और करिश्मा तिवारी 1918, कोषाध्यक्ष पद पर सविता दानू 69, अमित फर्तियाल 1124, वैभव सिंह नेगी 1009, भगवत प्रसाद आर्या 570 तथा सांस्कृतिक सचिव के लिए नितिन रावत निर्विरोध और विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद के लिए देवाशीष धानिक 1470 और आकाश जंगपांगी 1126 ने मत प्राप्त किए। कला संकाय प्रतिनिधि रोहित बेलवाल, विज्ञान संकाय प्रतिनिधि भारतेंदु पंत, वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि चंद्र प्रकाश, दृश्य कला संकाय प्रतिनिधि दिव्यांशु जोशी शिक्षा संकाय प्रतिनिधि निकिता टम्टा निर्विरोध निर्वाचित हुए। परिणाम घोषणा के बाद चुनाव अधिकारी प्रोफेसर इला शाह द्वारा विजयी प्रत्याशियों को शपथ दिलाई गई। आपको बता दें कि अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के बागी आशीष जोशी ने भी नामांकन कराया था लेकिन उनका नामांकन किन्हीं कारणों से निरस्त हो गया था। परिणाम घोषणा के बाद विजयी प्रत्याशियों ने समर्थकों के साथ जुलूस निकाला।