आंगनबाड़ी केंद्रों में 27 जून से चार जुलाई तक रहेगा ग्रीष्मकालीन अवकाश

देहरादून। देहरादून के आंगनबाड़ी केंद्रों में 27 जून से चार जुलाई तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा। महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।
गौरतलब है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ती लंबे समय से ग्रीष्मकालीन अवकाश की मांग कर रही थीं। उनका कहना था कि गर्मी के कारण छोटे बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्रों में आने में दिक्कत हो रही है। साथ ही उनके बीमार होने का डर भी बना हुआ है। इसे लेकर कार्यकत्र्ताओं ने हाल ही में धरना-प्रदर्शन भी किया था। इससे पहले शासन से लेकर प्रशासन तक ज्ञापन भी दिया गया।
बुधवार को कार्यकर्तियों की मांग का संज्ञान लेते हुए महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की ओर से जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में एक सप्ताह के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया। उधर, अवकाश की घोषणा के बाद उत्तराखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार व महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेश मिश्र से मुलाकात की और अवकाश घोषित करने के लिए आभार जताया। संगठन की प्रांतीय मंत्री सुशीला खत्री ने बताया कि 19 जून से पल्स पोलियो अभियान में उनकी ड्यूटी लगाई गई है। इसके तहत कार्यकत्र्ता घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाएंगी। इस अभियान के बाद 27 जून से चार जुलाई तक आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश रहेगा।