आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली ने दिया पद से इस्तीफा

देहरादून। उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली ने पद से इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद 29 अप्रैल को दीपक बाली को उत्तराखंड के आम आदमी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था।
बाली ने कहा कि आम आदमी पार्टी की कार्यप्रणाली के साथ चलने में वह असहज महसूस कर रहे थे और इसी के चलते वह पद छोड़ रहे हैं। दीपक बाली ने अपना इस्तीफा आप के राष्ट्रीय संयोजक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया को भेज दिया है।


बता दें कि दीपक बाली से पहले विधानसभा चुनाव में पार्टी के सीएम फेस रहे कर्नल अजय कोठियाल भी इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम चुके हैं। दीपक बाली छात्र राजनीति करते हुए अलग उत्तराखंड राज्य बनाने के आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभा चुके हैं।
प्रॉपर्टी व्यवसाय से जुड़े दीपक बाली की कंपनी का उत्तराखंड ही नहीं, कई दूसरे राज्यों में भी काम चलता है। पेट्रोल पंप के अलावा उनका बाली ग्रुप फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी उतर चुका है। बाली फिल्म्स के बैनर तले ‘दाल में कुछ काला है’ फिल्म का निर्माण भी वह कर चुके हैं। साल 2019 में उन्होंने राजनीति में आने का फैसला किया।


Exit mobile version