योग दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन

देहरादून। आयुध निर्माणी में महिलाओं की संस्‍था वूमेन वेलफेयर एसोशियेशन(डब्‍लू डब्‍लू ए ) द्वारा योग दिवस के उपलक्ष्य में संस्‍था द्वारा संचालित स्‍कूल अंकुर विद्या मंदिर में एक कार्यक्रम का आयेाजन किया गया। इसमें स्‍कूली बच्‍चों को योग सिखाने के साथ ही पेड़ लगाकर पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया।
कार्यक्रम का उद्घाटन डब्‍लू डब्‍लू ए  इंडिया आप्‍टैल लिमिटेड ईकाई की कारपोरेट प्रेजीडेंट मीना कुमार ने किया। उन्‍होने अपने सम्‍बोधन में कहा कि योग से हम अपने आप को बीमारियों से दूर रख सकते हैं इसलिए प्रत्‍येक दिन योग करना जरूरी है, आप योग को अपनी दिनचर्या का हिस्‍सा बना लें तो आप तनाव पूर्ण जीवन से दूर रहेंगे। उन्‍होने कहा कि योग करने से हमारे अन्‍दर सकारात्‍मक ऊर्जा आती है। उन्‍होने नन्‍हें बच्‍चों को योग करने के लिए प्रोत्‍साहित करते हुए कहा कि योग करने से बच्‍चों में मानसिक तनाव कम होगा और इनका ध्‍यान अपनी शिक्षा की ओर लगा रहेगा। इस अवसर पर डब्‍लू डब्‍लू ए की आयुध निर्माणी ईकाई की उपाध्‍यक्षा डा. रूबी चौहान ने अंकुर विद्या मंदिर के सभी बच्‍चों को योग दिवस के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्‍साहित किया। उन्‍होंने कहा कि योग से मनोबल बढ़ता है और स्‍वस्‍थ रहने के लिए योग जरूरी है। उन्‍होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का ध्‍यन्‍वाद किया। इससे पहले डा रूबी चौहान ने मुख्‍य अतिथि मीना कुमार का पुष्‍प गुच्‍छ भेंट कर स्‍वागत किया। योग का अभ्‍यास पतंजली योग ग्राम से जुड़ी कविता दत्‍ता ने कराया। इस अवसर उन्‍होने योग का महत्‍व समझाया और सभी को येाग करने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर डब्‍लू डब्‍लू ए की सचिव हिना गुप्‍ता, स्‍कूल कोर्डिनेटर गुडडी रजक, संध्‍या सांगरा, स्‍कूल की प्रधानाध्‍यापिका समेत अन्‍य स्‍कूल स्‍टाफ व अभिभावक मौजूद थे।