बेस अस्पताल तक चलेगी सिटी बस, मासिक बैठक में लिया निर्णय

अल्मोड़ा। पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी की अध्यक्षता में नगर पालिका परिषद, अल्मोड़ा की मासिक बैठक आहूत की गई तथा बैठक में पिछले मासिक बैठक दिनांक 03-5-2023 की पुष्टि की गई व माह मई 2023 के आय-व्यय का विवरण सदन के समक्ष प्रस्तुत किया गया।
आयोजित बैठक में पटाल बाजार मार्ग में विभिन्न स्थलों पर पैच कार्य एवं सुधारीकरण के सम्बन्ध में निर्णय लिया गया कि पटाल बाजार में क्षतिग्रस्त स्थलों का चिन्हिकरण कर 2.50 लाख रूपये की लागत तक कार्य करवाए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया। प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई गई सिटी बस का संचालन जीजीआईसी तिराहे से बेस होते हुए पुनः जीजीआईसी तिराहे तक किया जाएगा, जिसका किराया दस रूपये से लेकर 25 रूपये तक निर्धारित किया गया। साथ ही पालिका द्वारा संचालित सिटी बसों के माध्यम से पालिका आय अर्जन हेतु सदन में विज्ञापन हेतु निविदा आमन्त्रित करने का प्रस्ताव पारित किया गया। शैः भैरव मन्दिर के निकट निर्माणाधीन दो पहिया वाहन पार्किंग के लिए एलआर साह रोड से वाहनों के प्रवेश हेतु एपरोच रोड बनाए जाने पर पालिका द्वारा कार्यदायी संस्था से उक्त स्थल पर डिजाइन के सम्बन्ध में वार्ता करने हेतु पालिका अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी को अधिकृत किया गया।
बैठक में सदन द्वारा अवगत कराया गया कि 12 जून से 18 जून 2023 तक स्वच्छता सप्ताह मनाया जा रहा है जिस हेतु सभासदों से अपने-अपने स्तर से सहयोग दिये जाने की अपेक्षा की गई। साथ ही नगर की आम जनता एवं विभिन्न संगठनों से भी सहयोग की अपेक्षा की गई। बैठक में अवर अभियन्ता द्वारा प्रस्तुत निर्माण कार्यों के आगणनों को सदन द्वारा पालिका की वित्तीय स्थिति के अनुसार कार्य करने की स्वीकृति प्रदान की गई। पालिका अध्यक्ष द्वारा नगर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखने हेतु सफाई निरीक्षक को निर्देश दिये गए तथा नगर की पथ प्रकाश व्यवस्था को बनाये रखने हेतु प्रकाश निरीक्षक को निर्देश दिये गए। बाजार में दुपहिया एवं चौपहिया वाहनों की बढ़ती आवाजाही को देखते हुए तथा नगर वासियों द्वारा इस पर रोक लगाये जाने की माँग को देखते हुए सदन द्वारा यह निर्णय लिया गया कि पटाल बाजार में दुपहिया एवं चौपहिया वाहनों की आवाजाही को देखते हुए पालिका द्वारा बनाये गये बायलॉज में संशोधन कर आगामी बोर्ड बैठक में प्रस्तुत करने हेतु अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिये गये। बैठक में पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, सभासद दीपा साह, आशा रावत, विजय पाण्डे, राजेन्द्र तिवारी, सौरभ वर्मा, जगमोहन बिष्ट, सचिन आर्या, तरन्नुम बी, दीप्ती सोनकर, मनोज जोशी तथा अधिशासी अधिकारी भरत त्रिपाठी एवं पालिका के समस्त अनुभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।