8वीं फेल कबाड़ी ने 71 लोगों से ठगे दो करोड़ रुपए, लड़क़ी बनकर करता था ये हरकतें

WhatsApp Image 2022-03-27 at 12.38.44 PM
WhatsApp Image 2022-03-27 at 12.38.44 PM

सोनीपत (आरएनएस)। आठवीं फेल कबाड़ी ने 71 लोगों से करीब 2 करोड़ रूपए की ठगी कर ली। इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस भी हैरान रह गई। युवक लोगों से पैसे ठगने के लिए लड़क़ी बन जाता था और अश्लील चैट करके लोगों को अपने जाल में फसाता था। पुलिस ने इस मामले में राजस्थान के जिला दौसा के गांव कोट के रहने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
साइबर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने बताया कि गोहाना के रहने वाला एक युवक ने शिकायत दी थी कि वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। उसने फेसबुक पर एक युवती की तरफ से मिली मित्रता का आग्रह स्वीकार कर लिया था। उसके बाद फेसबुक पर मैसेज होने लगे। युवती ने उसको एक दिन व्हाट्सएप पर मैसेज करने का झांसा दिया। व्हाटसएप पर अश्लील संवाद करके उसने युवक से कपड़े उतारकर वीडियो कॉल करने को कहा। युवक के वीडियो कॉल करते ही आरोपी ने दूसरी ओर से अश्लील वीडियो चला दी और युवक की उसके साथ में दूसरे मोबाइल से वीडियो बना ली। उसके बाद युवक को उसकी अश्लील वीडियो भेजकर उसको वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया जाने लगा। उससे 21 हजार रुपये की मांग की गई। जिस पर युवक ने पुलिस को शिकायत दी थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी को काबू कर लिया गया।
पुलिस को इस मामले में आरोपी की काफी देर से तालाश थी। साइबर थाना प्रभारी ने बताया कि टीम ने मामले में जांच करते हुए पता लगा कि आरोपी राजस्थान का रहने वाला है। जिस पर राजस्थान जिला दौसा के गांव कोट निवासी अशफाक को गिरफ्तार कर लिया।

लड़के से बनता था लड़क़ी और फिर ठगी
अशफाक ने पुलिस को बताया कि वह आठवीं फेल हैं और कबाड़ी का काम करता है। वह खुद ही लड़क़ी बनकर मैसेज करता था। उसने वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। पुलिस को उसके मोबाइल ने कई लोगों की अश्लील वीडियो बरामद की हैं। उसने 27 लोगों की वीडियो बनाकर पैसे ऐंठने की बात कुबूल की है। आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। अब तक पता लगा कि वह 71 लोगों को शिकार बनाकर दो करोड़ से ज्यादा की ठगी कर चुका है। 44 लोगों को ओएलएक्स पर फौजी बनकर सस्ते में सामान की बिक्री करने के नाम पर ठगी की। फिलहाल पुलिस और जानकारी जुटाने में जुटी है।

शेयर करें
Please Share this page as it is