तीन हस्तियां डीलिट और डीएससी की मानद उपाधि से अलंकृत

देहरादून। ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी ने तीन हस्तियों को डीलिट और डीएससी की मानद उपाधि से अलंकृत किया। इनमें हाकी खिलाड़ी रूपिंदर पाल सिंह भी शामिल हैं। ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी का दसवें दीक्षा समारोह रविवार को विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआइसीटीई ) के चेयरमैन डॉ अनिल डी. सहस्रबुद्धे ने समारोह का विधिवत शुभारंभ किया।
दीक्षा समारोह में भारतीय हाकी टीम के अनुभवी ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह को डॉक्टर ऑफ लिटरेचर की मानद उपाधि दी गई। इनके साथ ही परमार्थ निकेतन के संस्थापक अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती और वन विशेषज्ञ डॉ जगदम्बा प्रसाद चंद्रा को डॉक्टर ऑफ साईंस की मानद उपाधि से अलंकृत किया गया।
विवि के कुलपति डॉ राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि दीक्षा समारोह में विश्वविद्यालय से वर्ष 2019-20 में पासआउट होने वाले 5317 छात्र-छात्राओं को उपाधियां प्रदान की जा रही है। साथ ही 99 टापर्स को गोल्ड मैडल, 98 सिल्वर और 91 ब्रांज मेडल भी दिए गए। अवसर पर 32 शोधकर्ताओं को इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और अन्य विषयों में शोध कार्य के लिए पीएचडी की उपाधि दी गई।