18 से 44 वर्ष आयुवर्ग का टीकाकरण 19 जून तक-डाॅ. उप्पल 

दिव्यांगों के टीकाकरण के लिए विशेष टीकाकरण शिविर 17 जून को 

सोलन।  जिला के 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लाभार्थियों का टीकाकरण 19 जून तक प्रतिदिन किया जाएगा। यह जानकारी सोमवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. राजन उप्पल ने दी।
डाॅ. उप्पल ने कहा कि 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लाभार्थियों का टीकाकरण 14 जून से आरम्भ हो गया है। उन्होंने कहा कि सभी लाभार्थी कोविन पोर्टल या आरोग्य सेतु ऐप पर जाकर पंजीकरण करवा सकते हैं। तदोपरान्त ओटीपी के साथ जो सन्देश आएगा, को अपने पहचान पत्र के साथ टीकाकरण स्थल पर लाना होगा। उन्होंने कहा कि 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लाभार्थी जिनका टीकाकरण जिस दिन होना है उससे एक दिन पूर्व दोपहर 12.00 बजे से पोर्टल खुलेगा। लाभार्थी पोर्टल पर स्लाॅट बुकिंग करवाने के उपरांत ही टीकाकरण स्थल पर आएं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक की आयु वाले सभी दिव्यांगों को टीकाकरण के लिए 17 जून को जिला सोलन के सभी स्वास्थ्य खण्डों अर्की, चण्डी, धर्मपुर, नालागढ़ तथा सायरी स्वास्थ्य खण्ड के कण्डाघाट में विशेष टीकाकरण शिविरों का आयोजन किया जाएगा। उन्होने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी दिव्यागों से आग्रह किया है कि वे अपना यूडीआईडी या चिकित्सा प्रमाण पत्र तथा आधार कार्ड साथ में लेकर ही टीकाकरण शिविर में जाएं ताकि उनका टीकाकरण किया जा सके।
 डाॅ. राजन उप्पल ने जिला के सभी हेल्थ केयर वर्कर तथा फ्रन्ट लाइन वर्कर से आग्रह किया है कि वे कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए अपना प्रथम टीकाकरण 19 जून, 2021 तक करवा लें।