ट्विटर ‘समझदार हाथों’ में, लेकिन मेरे बिना सफल नहीं हो सकता : ट्रंप

सैन फ्रांसिस्को। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए एलन मस्क की सराहना करते हुए कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अब ‘समझदार हाथों’ में है। हालाँकि, उन्होंने अपने स्वयं के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘ट्रथ सोशल’ पर यह खुलासा नहीं किया कि वह उस प्लेटफॉर्म पर वापसी करना चाहते हैं जिसने जनवरी 2021 में कैपिटल हिल दंगों के बाद उन पर प्रतिबंध लगा दिया था।
ट्रम्प ने एक पोस्ट में कहा, मैं बहुत खुश हूं कि ट्विटर अब समझदार हाथों में है और अब रेडिकल लेफ्ट ल्यूनेटिक्स और पागलों द्वारा नहीं चलाया जाएगा जो वास्तव में हमारे देश से नफरत करते हैं। शुक्रवार को फॉक्स न्यूज डिजिटल के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा, मैं एलन को पसंद करता हूं और मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। मुझे आशा है कि वह इसके साथ अच्छा करेंगे। हालांकि, 76 वर्षीय रियल एस्टेट मैग्नेट ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि ट्विटर मेरे बिना सफल हो सकता है।
‘चीफ ट्विट’ मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर पर ट्रंप के अकाउंट को बहाल करेंगे और ऐसे फैसलों के लिए कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल बनाने की घोषणा की है। ट्रथ सोशल पर ट्रंप के 40 लाख से अधिक उपयोगकर्ता हैं, जिसकी स्थापना उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में की थी। ट्रथ सोशल इस महीने की शुरुआत में गूगल प्ले स्टोर पर फिर से सामने आया जब टेक दिग्गज ने अपनी नीतियों को पूरा करने में विफल रहने पर अगस्त में इसे प्रतिबंधित कर दिया।
प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं पर कंटेंट मॉडरेशन उपायों को लागू करने के लिए सहमत हुआ। यह अब यूएस में 44 प्रतिशत से अधिक स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है जो एंड्रॉइड पर हैं। मस्क ने ट्रथ सोशल ऐप को ‘राइट-विंग इको चेंबर’ का ‘ट्रम्पेट’ कहा। टेस्ला के सीईओ ने कहा कि साइट को ट्रथ सोशल का समकक्ष बनने से बचाने के लिए उन्होंने ट्विटर खरीदा।


शेयर करें
error: Share this page as it is...!!!!