सॉफ्ट स्किल से इंटरव्यू के दौरान मिलेगी विद्यार्थियों को मदद

सॉफ्ट स्किल से इंटरव्यू के दौरान मिलेगी विद्यार्थियों को मद

-विद्यार्थियों की प्लेसमेंट के लिए कई कंपनियों के साथ मेल-जोल स्थापित : गुरविन्दर

सोलन। बाहरा यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों की पलेसमैंट को आगे बढ़ाने के मकसद के साथ यूनिवर्सिटी ने विद्यार्थियों में सॉफ्ट स्किल पैदा करने पर विशेष ध्यान देने का फ़ैसला किया है।

यह जानकारी बाहरा यूनिवर्सिटी के चांसलर गुरविन्दर सिंह बाहरा ने दी। उन्होंने बताया कि बी.टैक और बी.एच.एम जैसे कोर्सों में यूनिवर्सिटी से पास होने वाले विद्यार्थियों के पास उनके कोर्स पूरा होने पर दो विकल्प थे।

अपनी तकनीकी शिक्षा के साथ लैस वह या तो अपना कारोबार स्थापित करने वाले एक कारोबारी बन सकते हैं या वह नौकरी चुन सकते हैं। सॉफ्ट स्किल एक नौकरी के लिए इंटरव्यू के दौरान विद्यार्थियों की मदद करने में बहुत सहायक साबित होंगे।

सॉफ्ट स्किल में विद्यार्थी के विश्वास स्तर को सुधारने, संचार मुहारतों को बढावा देने और उनके विश्वास स्तर और व्यवहार को बढ़ाने की तरफ विशेष ध्यान दिया जाता है। यह गुण विद्यार्थियों की इंटरव्यू दौरान मदद करते हैं।

उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी विद्यार्थियों की भलाई के लिए वचनबद्ध है और प्लेसमेंट के मामलो में उनकी मदद करेगी। रयात बाहरा ग्रुप ने विद्यार्थियों की प्लेसमेंट के लिए कई कंपनियों के साथ मेल -जोल बनाया है।

उन्होंने यह भी कहा कि कोविड महामारी की स्थितियों की आर्थिक मंदी के मद्देनजऱ यूनिवर्सिटी ने बैंकों से शिक्षा कर्जों के लिए समझौता किया है। विद्यार्थी सिर्फ 0 फ़ीसदी ब्याज पर एजूकेशन लोन ले सकते हैं और इसके ब्याज के हिस्से को यूनिवर्सिटी बैंक के साथ सुलझाएगी।