Site icon RNS INDIA NEWS

तेलंगाना भाजपा नेताओं ने पवन कल्याण के साथ संभावित गठबंधन पर चर्चा की

हैदराबाद (आरएनएस)। तेलंगाना के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं ने बुधवार को जन सेना पार्टी (जेएसपी) नेता और अभिनेता पवन कल्याण के साथ तेलंगाना में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन की संभावना पर चर्चा की।
जेएसपी भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का घटक है, केंद्रीय मंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी और पार्टी सांसद के. लक्ष्मण ने सुझाव दिया कि दोनों दल एक साथ चुनाव लड़ें।
जन सेना ने एक बयान में कहा कि दोनों दलों के एक साथ चुनाव लडऩे को लेकर एक दो दिनों में स्थिति स्पष्ट होने की संभावना है।
पवन कल्याण ने जन सेना के तेलंगाना नेताओं की भावनाओं से भाजपा नेताओं को अवगत कराया।
उन्होंने याद दिलाया कि साल 2014 में उन्होंने आंध्र प्रदेश में टीडीपी-भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया था और बीजेपी नेतृत्व के अनुरोध पर ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव नहीं लड़ा था।
पवन कल्याण ने भाजपा नेताओं से कहा कि अगर इस बार जेएसपी तेलंगाना में कम से कम 30 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेगी तो इससे पार्टी के मनोबल पर असर पड़ेगा। अभिनेता पर तेलंगाना में अपने पार्टी कैडर की ओर से चुनाव लडऩे का दबाव है।
उन्होंने पहले ही तेलंगाना में सीमित संख्या में सीटों पर चुनाव लडऩे की अपनी योजना की घोषणा कर दी थी। राज्य जेएसपी नेताओं ने उनसे अपने फैसले से पीछे न हटने का अनुरोध किया है।
बाद में किशन रेड्डी और लक्ष्मण दिल्ली के लिए रवाना हो गए, उम्मीद है कि वे पवन कल्याण के साथ अपनी बैठक के नतीजे के बारे में भाजपा नेतृत्व को अवगत कराएंगे। तेलंगाना चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा में व्यस्त गतिविधियों के बीच यह बैठक हुई है।
इससे पहले पवन कल्याण ने तेलंगाना के जेएसपी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने राज्य में चुनाव लडऩे के बारे में उनके विचार जाने।
कथित तौर पर नेताओं ने उनसे कहा कि अगर पार्टी इस बार तेलंगाना में चुनाव नहीं लड़ती है, तो कैडर हतोत्साहित हो जाएंगे।
उन्होंने बताया कि पार्टी 2018 में चुनावों से दूर रही ताकि नव-निर्मित राज्य में राजनीतिक अनिश्चितता पैदा न हो। जेएसपी ने भी अपने सहयोगी भाजपा के अनुरोध पर 2021 में जीएचएमसी में हिस्सा नहीं लिया था।
नेताओं की बातें सुनने के बाद पवन कल्याण ने माना कि उन पर दबाव है। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह उनकी राय को महत्व देंगे। उन्होंने उनसे कहा कि पार्टी दो-तीन दिन में उचित निर्णय लेगी।
पिछले महीने ऐसी खबरें आई थी कि जेएसपी तेलंगाना विधानसभा चुनाव में 119 सीटों में से 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
कथित तौर पर पार्टी ने ग्रेटर हैदराबाद और उसके आसपास और खम्मम जिले में स्थित अधिकांश सीटों पर चुनाव लडऩे का फैसला किया था।
जून में, पवन कल्याण ने तेलंगाना में 26 विधानसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति की थी और राज्य के पार्टी नेताओं को आगामी चुनाव लडऩे के लिए तैयार रहने को कहा था।
रिपोर्ट के अनुसार, 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के लिए 30 नवंबर को चुनाव होने हैं।


Exit mobile version