राशिफल 28 दिसम्बर

आज का राशिफल

मेष: क्षणिक ग़ुस्सा विवाद की वजह बन सकता है। आज के दिन आपको अपने उन दोस्तों से बचकर रहने की जरुरत है, जो आपसे उधार मांगते हैं। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दु:ख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख्याल रखते हैं।

वृष: लंबे समय से अटके मुआवज़े और कजऱ् आदि आखिरक़ार आपको मिल जाएंगे। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। किसी दोस्त की सहायता करके आज आप अच्छा महसूस करेंगे।

मिथुन: असुरक्षा/ दुविधा के चलते आप असमंजस में फंस सकते हैं। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आपके मन में संन्यास लेने की भावना आज प्रबल रहेगी।

कर्क: शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। अगर आपके मन में तनाव है, तो किसी नज़दीकी रिश्तेदार या दोस्त से बात करें। पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है।

सिंह: जि़ंदगी की ओर एक उदार रवैया अपनाएं। अपने हालात की शिकायत करने और उसे लेकर दु:खी होने से कुछ हासिल नहीं होने वाला। अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। खाली समय का सदुपयोग होना चाहिए, लेकिन आप आज आप इस समय का दुरुपयोग करेंगे।

कन्या: दिन फ़ायदेमंद साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी आराम महसूस करेंगे। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें खऱीदना आसान होगा। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

तुला: आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया था, उनको आज वो उधार किसी भी हालत में वापस करना पड़ सकता है। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। आज बच्चों के साथ समय बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं।

वृश्चिक: रक्तचाप के मरीज़ों को ख़ास खय़ाल रखने और दवा-दारू करने की ज़रूरत है। अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं। आपको जीवनसाथी की ओर से ख़ास तोहफ़ा मिल सकता है।

धनु: आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप खुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। प्रेमी को आज आपकी कोई बात चुभ सकती है। आज आपका मन धार्मिक कार्यों में रमेगा, जिससे मानसिक शांति का अनुभव होगा।

मकर: आज के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। अपने ख़र्चों पर काबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। यह दिन शादीशुदा जि़ंदगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक रहेगा।

कुंभ: आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। संभव है आज आप अपने प्रिय को टॉफ़ी और कॉकलेट वग़ैरह दें। अगर आप खऱीदारी पर जाएं, तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ ख़ास करने वाला है।

मीन: बहुत ज़्यादा तनाव और चिंता करने की आदत सेहत को नुक़सान पहुंचा सकती है। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा।