राशिफल 25 दिसम्बर

आज का राशिफल

मेष: किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें आपको संतोष और ढांढस बंधाएंगी। आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की संभावना है। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बचने के लिए आंख-कान खुले रखें।

वृष: अपने काम के लिए दूसरों पर दबाव न डालें। दूसरे लोगों की इच्छाओं और दिलचस्पियों पर भी गौर करें। आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे। बहुत ख़ूबसूरत और प्यारे इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है।

मिथुन: थोड़ा विश्राम करें और काम के बीच-बीच में जितना हो सके, उतना आराम करते रहें।  अचानक आई जिम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है। वक्त की नाजाकत को समझते हुए आज आप सब लोगों से दूरी बनाकर एकांत में वक्त बिताना पसंद करेंगे।

कर्क: अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है, तो आपका वक्त हंसी-ख़ुशी और सुकून भरा रहेगा। खाली वक्त का सही इस्तेमाल करना आपको सीखना ही होगा। अचानक कहीं से धनलाभ हो सकता है।  हर मोर्चे पर जीवनसाथी की मदद मिलेगी।

सिंह: ऊर्जा और उत्साह का अतिरेक आपको घेर लेगा। आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। सफऱ के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी से प्यार मिलेगा।

कन्या: प्यार, उम्मीद, सहानुभूति, आशावादिता और निष्ठा जैसी सकारात्मक भावनाओं को अपनाने के लिए ख़ुद को प्रोत्साहित करें। नया आर्थिक कऱार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। जीवनसाथी के साथ आरामदायक दिन बीतेगा।

तुला: आपका तल्ख बर्ताव जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में तनाव डाल सकता है। आपके भाई-बहनों में से कोई आज आपसे पैसे उधार मांग सकता है। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है। जीवनसाथी से बहुत ज्यादा उम्मीदें न रखें।

वृश्चिक: अच्छी सेहत के लिए दूर तक पैदल घूमें। आर्थिक जीवन की स्थिति आज अच्छी नहीं कही जा सकती। प्रेमी के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है। आपको ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊंची जगहों पर हों।

धनु: शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा। आज आप सामाजिक कार्यों पर ज़्यादा ध्यान देंगे और ज़रूरतमंदों की मदद करने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी काम के अटकने की वजह से आपका शाम का वक्त खराब हो सकता है।

मकर: आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। नया रूप-रंग, नए कपड़े, नए यार-दोस्त आज का दिन ख़ास बनाएंगे। अगर आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फ़रिश्ते के रूप में आएगी। आप क़ामयाबी ज़रूर हासिल करेंगे। जहां तक संभव हो बुरे लोगों को नजरअंदाज करें।

कुंभ: गर्भवती महिलाओं को चलते-फिरते समय ख़ास खय़ाल रखने की जरूरत है। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। खाली समय में आज आप कोई खेल खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है।

मीन: आपमें से कुछ लोगों को आज महत्वपूर्ण फैसला लेने के लिए बाध्य होना पड़ सकता है।  बच्चे भले ही आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हों, लेकिन साथ ही ख़ुशियों की वजह भी साबित होते हैं। आज प्यार की कमी महसूस हो सकती है। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊंचा तय कर सकते हैं।