राशिफल 21 जनवरी

आज का राशिफल

मेष: आप जल्द ही लंबे समय से चली आ रही बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक समय बिताएंगे। नई चीजों को सीखने की आपकी ललक क़ाबिल-ए-तारीफ़ है। व्यापारियों के लिए लाभ का दिन है।

वृष: आप अपने सकारात्मक रवैए और आत्मविश्वास की वजह से आसपास के लोगों को प्रभावित करेंगे। दूसरों के सामने आदर्श स्थापित करने के लिए ख़ुद को बेहतर बनाने की कोशिश जारी रखें। खाली वक्त समस्या का समाधान निकालने में लगाएंगे।

मिथुन: आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे। संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। आपकी मुस्कुराहट प्रिय की नाराजग़ी दूर करेगी। कहीं घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।

कर्क: आपकी ऊंची बौद्धिक क्षमताएं आपको कमियों से लडऩे में सहायता करेंगी। व्यापाार में मुनाफा कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपके हर काम में आपके साथ है।

सिंह: जल्द ही लंबे समय से चली आ रही बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं। मेहमानों से खऱाब बर्ताव न करें। आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दु:खी कर सकता है, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है। जीवनसाथी की बेरुख़ी दिन भर आपको उदास रख सकती है।

कन्या: आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। ज़्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा। आज के दिन रोमांस के नज़रिए से कोई ख़ास आशा नहीं की जा सकती है। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता है।

तुला: परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए आपको कुछ कर दिखाने की ज़रूरत है। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की ज़रूरत है। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें। खाली वक्त में कोई पुस्तक पढ़ सकते हैं। जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताएगा कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं।

वृश्चिक: आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। अगर आपने किसी शख्स को पैसा उधार दिया था, तो आपको वो पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। प्रिय से दूर होने के बावजूद आप उसकी मौजूदगी महसूस करेंगे।

धनु: दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे। आज आपका धन कई चीजों पर खर्च हो सकता है। आपको आज अच्छा बजट प्लान करने की आवश्यकता है। आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी। इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी तल्ख़ी आसपास के लोगों को दु:खी कर सकती है।

मकर: आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे। आपकी कोई चल संपत्ति चोरी हो सकती है। आज बिना कुछ ख़ास किए लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएं और आइडिया सुझाएगा।

कुंभ: हृदय-रोगियों के लिए कॉफ़ी छोडऩे का सही समय है। कार्यक्षेत्र या करोबार में लापरवाही आज आपको आर्थिक नुकसान करा सकती है। आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएं। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएं और आइडिया सुझाएगा।

मीन: आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता है।