राशिफल 01 फरवरी

आज का राशिफल

मेष: आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसके चलते आप सफलता की ओर तेज़ी-से बढ़ेंगे। म्यूचुअल फंड में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। प्रेमी अपने मनोभावों को आपके सामने खुलकर नहीं रख पाएगा। आज उतावलापन अच्छा नहीं है।

वृष: अपने काम के लिए दूसरों पर दबाव न डालें। दूसरे लोगों की इच्छाओं और दिलचस्पियों पर भी ग़ौर करें। अगर धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका था, तो आज उसमें विजय मिल सकती है। जीवनसाथी की लापरवाही संबंधों में दूरी बढ़ा सकती है।

मिथुन: आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे। आज प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। घर के छोटे सदस्यों को साथ लेकर आज आप किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं। सोशल मीडिया पर ज़रूरत से ज़्यादा वक्त गुज़ारना समय की बर्बादी है।

कर्क: अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो जाएगी। आज आप अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। किसी भी काम को मन लगाकर करने में ही समझदारी है।

सिंह: धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है। आज के दिन घर के किसी इलेक्ट्रॉनिक सामान के खराब हो जाने की वजह से आपका धन खर्च हो सकता है। परिवार के साथ किसी मॉल या शॉपिंग कॉम्प्लेक्स जाने की संभावना है।

कन्या: आज किसी विपरीत लिंगी की मदद से करोबार या नौकरी में आर्थिक लाभ होने की संभावना है। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। जीवनसाथी के साथ कुछ तनातनी मुमकिन है। घर में आज स्वादिष्ट भोजन बन सकता है।

तुला: सिर्फ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मज़बूत और स्पष्टवादी बनें। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे।

वृश्चिक: जीत का जश्न आपके दिल को ख़ुशी से भर देगा। इस उत्साह को दोगुना करने के लिए आप अपनी ख़ुशी में दोस्तों को भागीदार बना सकते हैं। इस राशि के विवाहित जातकों को आज ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है। कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है।

धनु: तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है। मित्रों या संबंधियों को अपना आर्थिक कामकाज और रुपए-पैसे का प्रबंधन न करने दें। नहीं तो जल्दी ही आप आपने तयशुदा बजट से कहीं आगे निकल जाएंगे। जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है।

मकर: असहजता आपकी मानसिक शांति में बाधा पैदा कर सकती है। शादी लायक़ युवाओं का रिश्ता तय हो सकता है। आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती है। स्वास्थ्य को दुरुस्त करने के लिए आज किसी पार्क या जिम में जा सकते हैं।

कुंभ: नफऱत की भावना महंगी पड़ सकती है। आज आप किसी क़ुदरती ख़ूबसूरती से ख़ुद को सराबोर महसूस करेंगे। छात्र-छात्राएं आज अपने कीमती समय का दुरुपयोग कर सकते हैं। जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है।

मीन: नफऱत की भावना महंगी पड़ सकती है। आज आपको पैसों से जुड़ी कोई समस्या आ सकती है। आपकी उपलब्धि परिवार के सदस्यों को उत्साह से भर देगी। दूसरों के सामने आदर्श स्थापित करने के लिए ख़ुद को बेहतर बनाने की कोशिश जारी रखें। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी आज आप अपने लिए समय निकाल पाने में सक्षम होंगे।