Site icon RNS INDIA NEWS

पूर्व पार्षद ने परवाणू के सेक्टर-6 की पानी की समस्या को लेकर हिमुडा से बैठक की

आरएनएस सोलन(परवाणू) :

पिछले कुछ समय से परवाणू के सेक्टर -6 में आ रही पानी की समस्या को लेकर आज सेक्टर के पूर्व पार्षद राजेश शर्मा की अध्यक्षता में हिमुडा के अधिशासी अभियंता राजेश ठाकुर से एक बैठक की। इस बैठक में परवाणू के निवासी मौजूद रहे।
राजेश शर्मा ने हिमुडा के अधिशासी अभियंता राजेश
ठाकुर को बताया कि पिछले समय से सेक्टर -6 के निबासियों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है और कभी कभी तो पानी दूसरे दिन भी नहीं मिल रहा है।
शर्मा ने बताया कि हिमुडा ने सेक्टर के निबासियों को लगभग 4 महीने के बाद बिल दिये है जिसमें पानी का रेट 20 रुपये प्रति हजार लीटर लगना था जबकि 30 रुपये प्रति हजार लीटर लगाया है। जिससे इस बार पानी का बिल 3000 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक आया है जिससे लोगों को बिल पेमेंट करना मुश्किल हो रहा है ओर इस के साथ निवासी द्वारा पानी की 30000 हजार लीटर की खपत पर लोअर रेत और इसके बाद हायर रेत लगता था परंतु अब हिमुडा 20000 लीटर की खपत के बाद ही हाई रेट लगा रहा है जिस से लोगों को पानी के बिल बहुत ज्यादा आ रहे है। बैठक में आए लोगों ने अधिशासी अभियंता को बताया कि पानी का प्रेशर भी बहुत कम आ रहा है जिस बहूमंझला की छतों पर रखी पानी की टेंकियों में पानी नहीं चढ़ रहा है और पानी को चढ़ाने के लिये मोटर लगानी पड़ रही है। इसके साथ बिल पेमेंट ऑनलाइन करने पर भी चर्चा की गई।
अधिशासी अभियंता ने लोगों की समस्याओं को बड़े ध्यान से सुना और बतया की कुछ समय से कार्यालय में स्टाफ की कमी से समस्याएं आ रही थी पानी की सप्लाई बुधवार से निरन्तरित हो जाएगी और बाकी की समस्याओं को भी शीघ्र ही हल कर लिया जाएगा। राजेश ठाकुर ने सप्लाई रेगुलर करने के साथ-साथ ही हर महीने की लिमिट 20 से बढ़ाकर 30 यूनिट करने का जिससे पानी के बिलों की दर में भी काफी राहत मिलेगी और ऑनलाइन का प्रावधान करने का भी डिस्कशन हुआ, जो कि सबसे पहले सेक्टर 6 से ही शुरू होगा। इसके लिए सभी सेक्टर 6 के निवासियों की तरफ से अधिशाषी अभियंता राजेश ठाकुर का धन्यवाद किया।


Exit mobile version