पंचायत प्रतिनिधियों ने अधिकारियों के लापरवाह रवैए को लेकर जताया आक्रोश

विकासनगर। ब्लॉक मुख्यालय के सभागार में शनिवार को क्षेत्र पंचायत की बैठक में पंचायत प्रतिनिधियों ने अधिकारियों के लापरवाह रवैए को लेकर आक्रोश जताया। अधिकांश जन प्रतिनिधियों ने कहा कि अधिकारी आम जनता समेत निर्वाचित जन प्रतिनिधियों की बात नहीं सुनते हैं, जिससे समय पर जनता की समस्याओं का निस्तारण नहीं होता है। ब्लॉक प्रमुख जसविंदर सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को बैठक हुई। क्षेत्र पंचायत सदस्य लक्ष्मण मल्ल ने अधिकारियों पर लापरवाह रवैया अख्तियार करने का आरोप लगाते हुए अध्यक्ष पीठ से ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि अधिकारी जनता की समस्याओं के प्रति संवेदनशील नहीं हैं। विभिन्न विभागों के अधिकारी जनता की बात नहीं सुनते। समस्याओं के समाधान के लिए जनता पंचायत के निर्वाचित जन प्रतिनिधियों के पास आती है, लेकिन अधिकारी जन प्रतिनिधियों की भी बात नहीं सुन रहे हैं, जिससे क्षेत्र में विकास कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। पृथ्वीपुर के प्रधान ने कहा कि उनकी पंचायत में लंबे समय से एक नलकूप लीकेज है। नहर के किनारे पर सुरक्षा दीवार और पुलिया निर्माण भी नहीं हुआ है। सभी मामले संबंधित अधिकारियों के सामने रखे गए हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। क्षेत्र पंचायत सदस्य रमेश सैनी ने कहा कि प्रतीतपुर, शाहपुर, कल्याणपुर में 11 केवी बिजली लाइन लोगों के घरों के ऊपर से गुजर रही है। कई जगहों पर तारें झूल रही हैं। बावजूद इसके ऊर्जा निगम अधिकारी मौन साधे हुए हैं। ऊर्जा निगम अधिकारी ग्रामीणों के फोन तक नहीं उठाते। इस दौरान ज्येष्ठ उप प्रमुख प्रवीण बंसल, कनिष्ठ उप प्रमुख रेणू खान आलिम, बीडीओ आतिया परवेज, अधिशासी अभियंता पीएन राय, सीएमएस डॉ. विजय सिंह, बीईओ वीपी सिंह, कनिष्ठ अभियंता आलेंद्र कुमाईं, एसडीओ अश्वनी कुमार मौजूद रहे।
बैठक में जन प्रतिनिधियों ने बताया कि जामनखाता में पेयजल लाइन कई जगहों पर क्षतिग्रस्त है। क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन से पानी सड़क पर बह रहा है, जबकि लोगों के घरों में नल सूखे पड़े हैं। ग्रामीणों को सिंचाई गूलों से पीने के पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है। बैठक में जल जीवन मिशन के तहत नई पेयजल लाइन बिछाने के कार्य में भी अनियमितता की शिकायत की गई। जन प्रतिनिधियों ने बताया कि फतेहपुर में पेयजल लाइन बिछाने के लिए सड़क खोदी गई थी। पेयजल लाइन बिछाने का कार्य दो माह पहले पूर्ण हो चुका है। बावजूद इसके अभी तक खुदी हुई सड़क को ठीक नहीं किया गया।
बैठक में शामिल विधायक मुन्ना चौहान ने विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल के कार्यकाल में जितने विकास कार्य हुए उतने राज्य गठन के बाद से नहीं हुए थे। इस बार भी क्षेत्र में कई बड़े प्रोजेक्ट पूरे होंगे।