मिसाइल से 2 सेकंड में पूरी बिल्डिंग आग के गोले में हुई तब्दील

कीव। रूस के सैनिकों ने यूक्रेन में हमला तेज कर दिया है। आज सुबह रूसी मिसाइल ने प्रशासनिक इमारतों को निशाना बनाया। सिर्फ 2 सेकंड के भीतक पूरी इमारत धाराशायी हो गई। इस घटना की वीडियो पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक बिल्डिंग हवाई हमले के चलते पलभर में तबाह हो जाती है। धुएं का गुबार उठता है और फिर बिल्डिंग आग के गोले में तब्दील हो जाती है। बिल्डिंग के सामने खड़ीं तमाम गाडिय़ां भी इसकी चपेट में आ जाती हैं।

ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। रूसी सेना अब यूक्रेन के प्रशासनिक और रिहायशी भवनों पर हमले कर रही है। खारकीव की इस इमारत में क्षेत्रीय प्रशासनिक दफ्तर चलता था। इस पर मिसाइल से हमला मंगलवार को स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 8 बजे किया गया। हमले में कई नागरिकों के हताहत होने की भी खबर है। प्रशासनिक व आवासीय भवनों पर हमलों को युद्ध नियमों का उल्लंघन माना जाता है।

खारकीव के प्रमुख ओलेग सेनगुबोव ने भी प्रशासनिक इमारत गिरने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि आज रूसी हमले का छठा दिन है और अब प्रशासनिक और रिहायशी इमारतों पर भी रूस की ओर से हमले किए जा रहे हैं। सेनगुबोव ने कहा कि रूस ने ग्रेड और क्रूज मिसाइलों से खारकीव पर हमला बोल दिया है। रूस अब युद्ध अपराध कर रहा है, लेकिन हमारी सेनाएं डटी हुई हैं और रूस का कड़ा मुकाबला कर रही है।