Site icon RNS INDIA NEWS

स्वाभिमान पार्टी की बैठक नालागढ़ में सम्पन्न

सोलन (नालागढ़)। स्वाभिमान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  डॉ. केएल शर्मा की अध्यक्षता में रविवार को ब्लॉक नालागढ़ की बैठक सम्पन्न हुई। इस दौरान
 पत्रकारों को संबोधित करते हुए डॉ. केएल शर्मा ने कहा कि बीबीएनडीए में शहरी एवं योजना विकास विभाग द्वारा कमर्शियल प्लाट की सीएलयू 1600% ज्यादा पर चिंता जताई, यह बीबीएनडीए के स्थानीय निवासियों की खून पसीने की कमाई को लूट रहा है क्योंकि बीबीएनडीए में 200 वर्ग मीटर के प्लाट की सी. एल. यू. कराने के लिए शुल्क रु 47200 प्रति प्लाट है जबकि अन्य सभी हिमाचल प्रदेश के क्षेत्रों में शुल्क 3200 रुपए प्रति प्लाट बनता है तथा रुपए 200 विकास शुल्क लगाया जाता है। शर्मा ने कहा कि उनके पार्टी के प्रदेश मंत्री हेमंत शर्मा व अन्य सदस्यों ने 2  से 3  बार यह शिकायत विभाग के अधिकारियों से की है तथा उन्होंने स्वंय मुख्यमंत्री सेवा संकल्प 1100 नम्बर पर शिकायत पंजीकृत किया है जिसका पंजीकृत नम्बर 404927 दिनांक 31 जून 2021 को कई है जिस पर विभाग द्वारा कोई ठोस कदम उठाया गया।
 जबकि बीबीएनडीए को विकास के नाम पर प्रदूषण तथा अव्यवस्था दे रखी है, जिसको सरकार तथा प्रशासन विकास कहता है अभी तक पूर्ण सुचारू रूप से सीवरेज बिजली पानी रास्ते इत्यादि की व्यवस्था नहीं हो पाई है फिर हम पूछना चाहते हैं की ऐसा विभाग क्या विकास कर रहा है जो अन्य क्षेत्रों की अपेक्षा 1600% सीएलयू शुल्क ज्यादा ले रहे हैं। अतः स्वाभिमान पार्टी प्रदेश सरकार व प्रशासन से मांग करती है कि इस सीएलयू के नाम पर बीबीएनडीए में लूट बंद करें।
 बैठक में सुरेंद्र सिंह राणा को मण्डल अध्यक्ष अर्की के पद पर मनोनीत किया। सुरेंद्र सिंह राणा के साथ उनके 10 सहयोगियों ने पार्टी की सदस्यता ली। बैठक में सुरेंद्र सिंह के साथ तेज पाल शर्मा, प्रेम लाल, राम किशन, पल्कू, प्रदीप, रत्न लाल, सुरेंद्र ठाकुर, रमेश कुमार शर्मा, जितेंद्र कुमार, दैवी सिंह इत्यादि भी उपस्थित रहे।

Exit mobile version