गिटियों के साथ सट्टा चला रहा सटोरिया पकड़ा, 11 हजार नकदी बरामद

बीबीएन में धड़ल्ले से चल रहा है मजदूरों को लालच देकर लूटने का धंधा

आरएनएस सोलन(बद्दी): औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में कामगारों को लूटने का धंधा जोरों से चल रहा है। कहीं दड़े सट्टे की आड़ में तो कहीं तौलिया बिछाकर गिटियों की आड़ में मेहनत मजूदरी करने वाले कामगारों की खून पसीने की कमाई को डबल करने का लालच देकर लूटा जा रहा है। बीबीएन में बाहरी राज्यों पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी के ऐसे शातिर पैर पसार चुके हैं जो मजदूरों को लालच देकर लूटते हैं। वर्धमान चौक में लगने वाली सब्जी मंडी, गुल्लरवाला, हनुमान मंदिर चौक, सिक्कां होटल, काठा, भुड्ड बैरियर, एलबिंक चौक समेत ऐसे कई ठिकाने हैं जहां पर भीड़भाड़ में इस लूट के धंधे को अंजाम दिया जाता है। बाहरी राज्यों के इन लुटेरों को स्थानीय लोगों ने शह दे रखी है जिसके बदले उन्हें मोटी रकम अदा की जाती है। यहां महीने की 7 से लेकर 15 तारीख तक लूट का कारोबार जोरों से चलता है। वहीं जुर्माने के अलावा कोई सख्त कार्रवाई न होने के चलते अगले दिन यह लुटेरे फिर इसी काम में जुट जाते हैं।

पुलिस ने सोमवार को गुल्लरवाला से ऐसे ही एक लुटेरे को हिरासत में लिया है जो तौलिया बिछाकर गिटियों का खेल पर पैसे लगवाकर लोगों को लूट रहा था। पुलिस ने जब गुल्लरवाला में दबिश दी तो विकास कुमार पुत्र गुलजारी लाल निवासी बरेली यूपी तीन गिटियों से लोगों को दड़ा सट्टा खिलवा रहा था। पुलिस ने जब विकास की तलाशी ली तो उसके हवाले से लोगों से लूटी हुई 11 हजार की नकदी बरामद हुई।
डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने कैश को बरामद कर आरोपी के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी है।