डिप्लोमा इंजीनियरों का 08 मई से आंदोलन शुरू

देहरादून। पुरानी पेंशन योजना समेत विभिन्न लंबित मांगों को लेकर डिप्लोमा इंजीनियरों के आंदोलन का बिगुल फूंक दिया। सोमवार से चरणबद्ध आंदोलन शुरू करने का ऐलान करते हुए पांच दिवसीय धरना कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। इसके तहत देहरादून में लोनिवि और सिंचाई मुख्यालय के बाहर रोजाना धरना दिया जाएगा। जबकि अन्य जिलों में 12 मई तक क्रमवार धरने दिए जाएंगे। डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ-सिंचाई विभाग के प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह डांगी ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर कल से आंदोलन शुरू किया जा रहा है। 12 मई को आंदोलन की आगे की रणनीति की घोषणा की जाएगी।

जिलावार धरना
08 मई- देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, 09 मई-देहरादून, हरिद्वार, 10 मई- देहरादून, पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग, 11 मई- देहरादून, यूएसनगर, नैनीताल, अल्मोड़ा, 12 मई- देहरादून, हरिद्वार, पिथौरागढ़, चंपावत और बागेश्वर

प्रमुख मांगें
पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाए, कनिष्ठ अभियन्ता को सेवानियमावली में पदोन्नति की पात्रता के अनुसार तीन पदोन्नति / पदोन्नत वेतनमान, पीएमजीएसवाई खण्डों में लोनिवि के पूर्व में स्वीकृत संवर्गीय पदों का पुनर्जीवन, तबादला कानून में संशोधन और सत्र के अलावा अन्य समय तबादले न किए जाएं, वित्त-कार्मिक विभाग से जारी होने जीओ को सभी विभागों में लागू किया जाए, लघु सिंचाई में वर्ष 2013 में नियुक्त कनिष्ठ अभियंताओं को सहायक अभियंता पदनाम और 4800 ग्रेड पे का लाभ।


शेयर करें