Site icon RNS INDIA NEWS

दिल्ली के अस्पतालों को फिर से मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

नई दिल्ली।  दिल्ली के चार अस्पतालों को एक बार फिर से बम से उड़ाने की धमकी मिली है। दीप चंद बंधु अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, दादा देव अस्पताल और हेडगेवार अस्पताल को को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली है। फायर बिग्रेड की टीम ने कहा कि मौके पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।
फायर ब्रिगेड की टीम के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह 10:45 बजे अशोक विहार के दीप चंद बंधु अस्पताल से, सुबह 10:55 बजे डाबरी के श्री दादा देव अस्पताल से, सुबह 11:01 बजे फर्श बाजार के हेडगेवार अस्पताल से और जीटीबी अस्पताल से सुबह 11:01 बजे कॉल मिली। अधिकारी ने बताया कि अस्पतालों में टीमें भेजी गई हैं और उनकी गहनता से तलाशी ली जा रही है। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने मेल की जांच करनी शुरू कर दी है। ताकि, यह पता लगाया जा सके कि मेल कहां से आया है। साथ ही, राष्ट्रीय राजधानी के चार अस्पतालों में पुलिस टीमें भेजी गई हैं।
इससे पहले 12 मई को शहर के आठ अस्पतालों और आईजीआई एयरपोर्ट को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। हालांकि, यह बाद में अफवाह निकली थी। दिल्ली फायर सर्विसेज के एक अधिकारी ने कहा कि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-3, बुराड़ी अस्पताल, संजय गांधी अस्पताल, गुरु तेग बहादुर अस्पताल, बाड़ा हिंदू राव अस्पताल, जनकपुरी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, दीन दयाल उपाध्याय और डाबरी के दादा देव अस्पताल में बम की धमकी दी गई है। इसके बाद शहर के सभी अस्पतालों में सुरक्षा बढ़ा दी गई और एयरपोर्ट पर ज्यादा सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया। हालांकि, इन इलाकों से कुछ भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हो सकी।
बम की धमकियां मिलने का सिलसिला बीते 1 मई से जारी है। सोमवार को जयपुर के चार स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इसके बाद छात्रों और सभी स्टाफ को बाहर निकाला गया। मौके पर डॉग स्कवाड और पुलिस की टीम पहुंची। हालांकि, मामले में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। 1 मई को दिल्ली में भयावह दृश्य सामने आया था। इसकी वजह से दिल्ली और नोएडा की पुलिस काफी परेशान हो गई थी।
दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम के 150 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। छात्रों को घर भेजा गया। बम की सूचना मिलने के बाद दहशत का माहौल पैदा हो गया। बाद में यह बात झूठी निकली और पुलिस को स्कूल परिसर में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।


Exit mobile version