बदमाशों ने डॉक्टर की आंखों में मिर्च पाउडर डाल बंधक बनाकर ढाई लाख रुपये की नकदी और सोने की चेन लूटी

हरिद्वार। हरिद्वार की न्यू रामनगर कॉलोनी में शनिवार को दिनदहाड़े बदमाशों ने आयुर्वेद डॉक्टर की आंखों में मिर्च पाउडर डालने के बाद बंधक बनाकर ढाई लाख रुपये की नकदी और सोने की चेन लूट ली। बदमाश पेट दर्द का बहाना बनाकर डॉक्टर के आवास स्थित क्लीनिक में दिखाने पहुंचे थे। विरोध करने पर पत्नी को भी बंधक बना लिया और फरार हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन फानन आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली।

पुलिस के अनुसार, ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के न्यू रामनगर कॉलोनी निवासी आयुर्वेद डॉक्टर राजेंद्र अग्रवाल (70) घर पर ही क्लीनिक चलाते हैं। शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे दो युवक मरीज बनकर पेट दर्द का इलाज कराने के बहाने उनके पास पहुंचे। डॉक्टर को दिखाया और दवा भी खरीदी। इसके बाद दोनों डॉक्टर के कक्ष में बैठ गए और पीने का पानी मांगने लगे। डॉक्टर की पत्नी विजया पानी लेने अंदर चली गईं। इस बीच बदमाशों ने मौका पाकर डॉक्टर की आंखों में मिर्च पाउडर डाल दी और उन्हें बंधक बना लिया। डॉक्टर की चीख सुनकर पत्नी पहुंचीं तो आरोपियों ने उन्हें भी बंधक बनाकर बाथरूम में बंद कर दिया। इसके बाद घर में रखी ढाई लाख रुपये की नकदी और सोने की चेन लेकर फरार हो गए।

दिनदहाड़े लूट की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह, ज्वालापुर कोतवाल चंद्र चंद्राकर नैथानी मौके पर पहुंचे और पीड़ित दंपती से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पूछताछ में पीड़ित दंपती ने बताया कि इसी सप्ताह उनके पोते की शादी है।
शादी के लिए ही नकदी निकलकर घर में रखी थी और पोते की बहू को उपहार में देने के लिए सोने की चेन बनवाई थी। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम लगाई गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बदमाशों ने रेकी कर लूट की वारदात को अंजाम दिया।

पहले भी हो चुकी है घटना : पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब जांच शुरू की तो पारिवारिक मित्र दीपक कुमार ने बताया कि पीड़ित डॉक्टर दंपती घर में अकेले ही रहते हैं। उनका एक बेटा देहरादून और दूसरा हरिद्वार में दूसरी जगह रहता है। दंपती के साथ इस तरह की घटना पहले भी हो चुकी है। डॉक्टर दंपती के परिवार में पोते की शादी है। दंपती अकेला रहता है। शुक्रवार को ही पोते की शादी के लिए डॉक्टर ने बैंक से रुपये निकाले थे। पुलिस को आशंका है कि लुटेरों को डॉक्टर दंपती के घर के बारे में पूरी जानकारी थी।