अलग-अलग हादसों में मासूम समेत दो की मौत

ऋषिकेश। ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र के लक्कड़घाट में तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली की चपेट में आने से एक बच्ची की मौत हो गई है। उधर, दूसरी ओर भरत विहार में निर्माणाधीन भवन की दो मंजिला छत से गिरकर एक मजदूर की मौत हो गई। इस दुखद घटना से परिजनों में कोहराम मचा है। श्यामपुर चौकी पुलिस के मुताबिक शनिवार सुबह लक्कड़घाट रोड पर एक 4 वर्षीय बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। इसी बीच एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली ने उसे टक्कर मार दी। इससे बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। आसपास के लोगों ने ट्रैक्टर चालक को पकड़ लिया। पुलिस की मदद से लहूलुहान हालत में बच्ची को ऋषिकेश एम्स ले जाया गया। लेकिन यहां चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हादसे में जान गंवाने वाली बच्ची की शिनाख्त नंदिनी पुत्री राहुल निवासी ग्राम मुराट, थाना शिवालाकला, बिजनौर, उत्तर प्रदेश, हाल निवास ध्यान मंदिर रोड लक्कड़घाट श्यामपुर, ऋषिकेश के रूप में की है। श्यामपुर चौकी इंचार्ज राम नरेश शर्मा ने बताया कि मौके से चालक को हिरासत में लेकर ट्रैक्टर ट्रॉली को कब्जे में ले लिया है। पीड़ित परिवार की ओर से तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

निर्माणाधीन भवन से गिरकर श्रमिक की मौत
भरत विहार, ऋषिकेश में निर्माणाधीन भवन की दूसरी मंजिल से गिरकर एक मजदूर की मौत हो गई है। घटना से साथी मजदूरों में खलबली मच गई।
पुलिस के मुताबिक ऋषिकेश-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे भरत विहार क्षेत्र में एक भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। यहां कुछ दिन पूर्व लेंटर डाला गया था। शनिवार सुबह मजदूर लेंटर की शेटरिंग खोलने का काम कर रहे थे। इस दौरान दूसरी मंजिल पर स्थित लेंटर की शटरिंग को खोलते हुए एक मजदूर नीचे जमीन पर आ गिरा। आनन-फानन में मजदूर को ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की शिनाख्त मुकेश निवासी काले की ढाल ऋषिकेश के रूप में हुई है। एम्स पुलिस चौकी प्रभारी शिवराम ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा।


शेयर करें