Site icon RNS INDIA NEWS

अभिभावकों को उनकी जिम्मेदारियों के प्रति अवगत करवाया 

सोलन(अर्की)। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अर्की में ईपीटीएम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यालय की प्रिंसिपल डॉ. मीना गुप्ता ने बताया कि प्रदेश सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा चलाए गए कार्यक्रम शिक्षक अभिभावक संवाद के अंतर्गत इस कार्यक्रम का आयोजन किया। उन्होंने बताया कि इस ऑनलाइन कार्यक्रम में छठी कक्षा से बारहवीं कक्षा के अभिभावकों ने भाग लिया।
इस अवसर पर उन्हें सरकार व विभाग द्वारा कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई हेतु चलाए जा रहे कार्यक्रम हर घर पाठशाला, सप्ताहिक व्हाट्सएप क्विज, शिक्षकों द्वारा आयोजित लाइव कक्षाएं आदि की विस्तृत जानकारी दी गई। अभिभावकों को उनकी जिम्मेदारियों के प्रति भी अवगत करवाया गया।
इसमें छात्रों के प्रदर्शन पर चर्चा की गई तथा बच्चों से की पढ़ाई से संबंधित अभिभावकों के प्रश्नों और उनकी चिंताओं को दूर किया गया। इस कार्यक्रम में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के 300 से अधिक अभिभावकों से संवाद किया गया।
 डॉ. गुप्ता ने कहा कि पाठशाला के सभी अध्यापक तन मन धन से बच्चों को पढ़ा रहे हैं। उन्होंने बताया कि बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई में रुचि ले रहे हैं। इस ईपीटीएम का संचालन स्कूल के सभी प्राध्यापक व अध्यापकों ने किया जिसमें डॉ देवी चंद, निर्मल गौड़,भारतेंदु भार्गव, भुवनेश्वर ठाकुर, निहालचंद  हर नोट, रेणु बाला ,अंकित कौंडल, श्यामलाल ,लज्जा गुप्ता ,निशा ,शिवानी ठाकुर ,भावना ,शकील कुरेशी इत्यादि ने अभिभावकों से संवाद किया।

Exit mobile version